जोफ्रा आर्चर पर नस्लीय टिप्पड़ी करना पड़ा महंगा, 2 साल का लगा प्रतिबंध…

0
328

स्वतंत्र प्रभात –

ज्ञात है की इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को पिछले साल नस्लीय टिप्पणी करने वाले दर्शक के खिलाफ सख्त कदम उठाया गया है। न्यूजीलैंड के क्रिकेट फैन पर इंटरनेशनल और घरेलू मुकाबलों को देखने पर दो साल का प्रतिबंध लगा दिया गया है। जानकारी के लिए आपको बता दे की आर्चर ने टिप्पणी से आहत होकर सोशल मीडिया पर अपना दुख जताया था।

सूत्रों से प्राप्त खबर के मुताबिक इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी करना न्यूजीलैंड के एक क्रिकेट फैन को महंगा पड़ा है। नवंबर में माउंट माउंगानुई में खेले गए टेस्ट मैच के दौरान एक दर्शक ने आर्चर पर नस्लीय टिप्पणी की थी। मैच के आखिरी दिन एक दर्शक ने आर्चर पर मैदान से जाते वक्त उनपर नस्लीय टिप्पणी की थी जिससे वह काफी आहत हुए थे।

यह थोड़ा तकलीफ देने वाला था मैंने अपमानजनक नस्लीय टिप्पणी सुनी। जब मैं अपनी टीम के लिए बल्लेबाजी कर बचाने की कोशिश कर रहा था तब यह सुनने को मिला। पूरे हफ्ते यहां के दर्शक कमाल के रहे सिवाय एक शख्स के। बर्मी आर्मी हमेशा की तरह ही बहुत ही अच्छी रही। आर्चर के ट्वीट के बाद न्यूजीलैंड पुलिस ने इस बारे में जांच की और ऑक्लैंड के 28 साल के एक लड़को इस मामले में दोषी पाया।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने इस बात की जानकारी दी है कि उस लड़के को मौखिक तौर पर चेतावनी दी गई है और 2022 तक न्यूजीलैंड में होने वाले सभी इंटरनेशनल और घरेलू मुकाबलों के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है। इस मामले के बारे में जानकारी देते हुए न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के प्रवक्ता एंटोनी क्रुमी ने कहा, हम एक बार फिर से आर्चर और इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट से इस बारे में माफी मांगना चाहेंगे। हम यह बात दोहराना चाहेंगे कि ऐसी घटनाओं को बिल्कुल भी बर्दास्त नहीं किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक उस नस्लीय टिप्पणी करने वाले शख्स पर दो साल का प्रतिबंध लगाया गया है। जिसके बाद न्यूजीलैंड के किसी भी इंटरनेशनल और घरेलू मुकाबले देखने के लिए उनको स्टेडियम में जाने की इजाजत नहीं होगी। इसके बाद भी वो ऐसा करते हुए पाए गए तो पुलिस कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here