पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में शतक लगाकर यशस्वी ने कहा पूरा हुआ सपना

स्वतंत्र प्रभात –

क्रिकेट : आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 105 रनों की पारी खेलने वाले भारत के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने कहा है कि उनका वर्ल्ड कप में शतक लगाने का सपना पूरा हो गया. यशस्वी के शतक के दम पर भारतीय अंडर-19 टीम ने मंगलवार को पाकिस्तान अंडर-19 टीम को पहले सेमीफाइनल में 10 विकेट से हरा दिया.

मैच के बाद बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, ‘यह मेरे लिए सपने के सच होने जैसा है. मैंने अपने देश के लिए जो किया, उससे मैं काफी खुश हूं. मैं इसे शब्दों में बयां नहीं करता. मैं यह बात कभी नहीं भूल सकता कि मैंने पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में शतक लगाया.’

यशस्वी के साथ उनके जोड़ीदार दिव्यांश सक्सेना ने नाबाद 59 रनों की पारी खेल जीत में अहम योगदान दिया. यशस्वी ने कहा, ‘यह तो अभी शुरुआत है. मुझे भविष्य में भी कड़ी मेहनत करनी है. मैं और सक्सेना आपस में बात कर रहे थे कि हमें विकेट पर खड़े रहना है.’ उन्होंने कहा, ‘उन्होंने शुरुआत में अच्छी गेंदबाजी की और हमें संभलकर खेलना पड़ा.’

बता दें कि अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 10 विकेट से धूल चटा दी. इसी के साथ ही भारत ने पाकिस्तानी चुनौती को धवस्त करते हुए रिकॉर्ड सातवीं बार अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बना ली है. फाइनल में भारत का मुकाबला दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगा. दूसरा सेमीफाइनल 6 फरवरी को न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा.

पूरे टूर्नामेंट में अब तक शानदार रहा परफॉर्मेंस

चार बार की चैम्पियन भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में अब तक बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपने सभी मैचों में जीत हासिल की है. भारतीय टीम अंडर-19 वर्ल्ड कप 2020 टूर्नामेंट में अब तक अजेय है. भारतीय टीम अपने ग्रुप के सभी मैच जीतकर टॉप पर रही थी. भारत ने अपने पहले मैच में श्रीलंका को 90 रनों से मात दी. इसके बाद टीम इंडिया ने जापान को 10 विकेट से बड़ी हार दी.

आखिरी ग्रुप मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को बारिश की रुकावट के बावजूद DLS मेथड से 44 रनों से मात दे दी. क्वार्टर फाइनल में भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप के बड़े दावेदार ऑस्ट्रेलिया को 74 रनों से हराकर फाइनल की दौड़ से बाहर कर दिया. इसके बाद सेमीफाइनल में भारत ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को मात देकर सातवीं बार अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बना ली.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here