स्वतंत्र प्रभात-अब नगर निगम पार्षदों को CUG नम्बर सहित वेतन भी

 

 

अयोध्या नगर निगम पार्षदों को CUG नम्बर सहित वेतन भी मिलेगा

अयोध्या नगर निगम अयोध्या में अब मेयर सहित पार्षदों का होगा सीयूजी नम्बर तथा सभी पार्षदों को वेतन की भी सुविधा मिलेगा।

अयोध्या.

अयोध्या नगर  निगम अयोध्या में अब मेयर सहित पार्षदों का होगा सीयूजी नम्बर तथा सभी पार्षदों को वेतन की भी सुविधा मिलेगा, जिसको लेकर नगर निगम के द्वारा शासन को पत्र भेजा गया है।

पूर्व में हुये नगर निगम बोर्ड की बैठक में पार्षदों ने निगम कार्यालय तक आने - जाने व क्षेत्रवासियों के समस्या के समाधान के लिए उचित व्यवस्था को लेकर प्रस्ताव रखा गया अयोध्या नगर निगम के पार्षदों के बात करने के लिए निगम सीयूजी नम्बर की व्यवस्था करने जा रहा है l

जिससे क्षेत्र में रहने वाली जनता अपनी समस्या को लेकर पार्षद से सीधा संवाद कर सकेगी तथा बढ़ाये जा रहे सुविधाओं के साथ ही पार्षदों द्वारा सरकारी खर्चों में कटौती भी करने की योजना बनाई है। जिसमें पार्षदों के जलपान एवं निजी खर्चे को रोकने की योजना है तथा नगर निगम बोर्ड की बैठक में पार्षदों को मानदेय के रूप में 1500 रुपए भुगतान किये जाने की व्यवस्था है ।


वैठक में पार्षदों के भत्ते की इस तय रकम के साथ प्रतिमाह पार्षदों को क्षेत्र की जनता की समस्याओं के निराकरण को लेकर होने वाले खर्चे के मद में एक निश्चित धनराशि नगर निगम के स्तर पर देने की व्यवस्था कराये जाने की मांग की थी।

अयोध्या नगर निगम के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने इन बातों को पुष्टि करते हुए बताया कि पार्षदों के सीयूजी नम्बर को लेकर कार्य किया जायेगा तथा पार्षदों को मानदेय प्रतिमाह दिए जाने की मांग को शासन को अवगत करा दिया गया है l

 उम्मीद है जल्द ही पार्षदों को इसका लाभ मिलने लगेगा।

 
recommend to friends

Comments (0)

Leave comment