स्वतंत्र प्रभात- डा० भीमराव आंबेडकर को पुष्प अर्पित कर नमन किया।

 

बदायूं।

आज 14 अप्रैल दिन शनिवार को आंबेडकर जयंती के अवसर पर मो0 गाँधी नगर बदायूं स्थित राष्ट्रीय लोकल  के कैम्प कार्यालय पर जिलाध्यक्ष जितेन्द्र सिंह यादव की अध्यक्षता में एक सभा का आयोजन किया गया।

सभा में उपस्थित सभी प्रकोष्ठो के जिलाध्यक्ष व पदाधिकारियों ने बाबा साहब भीमराव आंबेडकर को पुष्प अर्पित कर नमन किया। राष्ट्रीय लोकदल के जिलाध्यक्ष जितेन्द्र सिंह यादव ने कहा कि वास्तव में डॉ आंबेडकर जाति धर्म से परे समतामूलक समाज के पोषक थे उनका मानना था

कि व्यक्ति व्यक्ति में भेद नहीं होना चाहिए और सरकार की सुविधा का लाभ सभी वर्ग के शोषितों वंचितों को समानता से मिलना चाहिए उनका नारा था पढ़ो व संघर्ष करो किंतु आज की सरकारें  हमें जाती धर्म अगडी पिछड़ी की राजनीति में बांट रही हैं व सामाजिक समरसता को खंडित कर रही हैं। 

रालोद छात्र सभा के जिलाध्यक्ष  चौधरी प्रमोद यादव ने कहा कि  लोग बिना पढ़े बिना संघर्ष किए ही सारी सुविधा का लाभ पाने का सपना देख रहे हैं समाज के लोग आज भी विकास से अछूते है राजनीतिक जातिगत व धार्मिक  विद्वेष के चलते व्यक्ति के विकास की मूल आवश्यकता शिक्षा गौड हो चुकी है सरकारी संस्थाओं में शिक्षा की स्थिति बदहाल है

और निजी विद्यालयों  की शिक्षा आम इंसान की पहुंच से परे है। युवा रालोद के जिलाध्यक्ष योगेश यादव ने कहा कि राम कृष्ण बौद्ध जैसे ईश्वर के अवतार व अंबेडकर विवेकानंद दयानंद सरस्वती जैसे महापुरुषों को जाति धर्म में विभाजित करना दुःखद है  उन्होंने कहा कि वर्तमान में हो रही जाति धर्म की राजनीति मानवता को शर्मसार कर रही है।


रालोद अधिवक्ता सभा के जिलाध्यक्ष सत्यपाल बघेल  ने कहा कि संविधान के रचयिता बाबा साहेब अंबेडकर हमारे लिए प्रेरणा दायक थे उन्होंने हमेशा ही शोषित गरीब मजदूर किसानों के हित के लिए कार्य किया।

पंचायत प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष मोहित भट्ट ने कहा कि आज खुशी की बात है कि  हम संविधान के रचयिता बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती मना रहे हैं बाबा साहेब हमारे लिए प्रेरणा दायक है हमें उनके बताये मार्ग पर चलना चाहिए।

इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष विषेश यादव , जिला महासचिव देशपाल, जिला सचिव जयकिशन लाल शर्मा,  विष्णू शंकर शर्मा  युवा रालोद के महासचिव विपिन यादव, वीरेश यादव, सुनील कुमार सिंह, हरेन्दर सिंह ,छात्र सभा के जिला उपाध्यक्ष अता खान,  छात्र सभा जिला सचिव ॠषभ साहू,सोनी, रजा, गुड्डू, लकी, हार्दिक, गोपाल देवप्रताप बघेल आदि मौजूद रहे।

AVLESH KUMAR
recommend to friends

Comments (0)

Leave comment