स्वतंत्र प्रभात-प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आदेश पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिया एक दिवसीय धरना।

 

विजय कुमार यादव

बीकापुर--फैजाबाद।

भ्रष्टाचार महंगाई बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर प्रदेश सरकार के खिलाफ कांग्रेसियों ने दिया एक दिवसीय धरना।


      उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार के शासनकाल में लगातार बढ रही महंगाई ,भ्रष्टाचार,दिन ब दिन बढ़ती डीजल पेट्रोल की कीमतों  बिगड़ती कानून व्यवस्था के विरोध में प्रदेश सरकार  के विरुद्ध  प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर सोमवार को बीकापुर तहसील परिसर में बीकापुर कांग्रेस कमेटी द्वारा धरना देकर किसानों की समस्याओं के निराकरण हेतु  राज्यपाल उत्तर प्रदेश को ज्ञापित उपजिलाधिकारी बीकापुर को एक मांग पत्र सौंपा। 


     धरने को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी के पूर्व जिला पंचायत सदस्य जहीर हसन ने कहा कि भाजपा चुनाव में जनता से किये गए वादे को सत्ता हासिल होने के बाद पूरी तरह भूल गई।
चुनाव के दौरान भाजपाइयों ने जनता से प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने पर महंगाई पर लगाम लगाने ,भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने , काला धन वापस लाने बेरोजगारों को रोजगार देने किसानों की फसलों की उचित कीमत देने जैसे दर्जनों वादे किए थे लेकिन सत्ता मिलते ही सभी सत्ता के मद में मदमस्त हो गए और अपने द्वारा किए गए सभी वादों को पूरी तरह भुल गये। प्रदेश की भाजपा सरकार जनता को हसीन ख्वाब दिखाकर ठगने का काम कर रही है। 


धरने के प्रभारी पूर्व जिला पंचायत सदस्य कांग्रेस कमेटी के जिला महामंत्री श्री निवास तिवारी तथा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य अशोक कुमार सिंह ने अपने संबोधन में कहा प्रदेश में लगातार बढ़ रहे भ्रष्टाचार और बढ़ती महंगाई , बिगड़ती कानून व्यवस्था को रोकने में प्रदेश की भाजपा सरकार  पूरी तरह से नाकाम है ।


 इतना ही नहीं  आम लोगों की मुख्य जरूरतें जैसे  पेट्रोल , डीजल , विजली का बिल बढ़कर  आसमान छू रहा है । इस पर अंकुश लगाने में प्रदेश की भाजपा सरकार पूरी तरह विफल है। किसानों की समस्याओं को लेकर उप जिलाधिकारी बीकापुर के माध्यम से राज्यपाल उत्तर प्रदेश को संबोधित एक ज्ञापन सौंपा गया तथा प्रदेश की जनता की प्रमुख जरूरतों एवं समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए इनके निराकरण हेतु अति शीघ्र उचित कदम उठाने की मांग की।


इस मौके पर राजकुमार सिंह, रामनाथ वर्मा, दयाशंकर तिवारी ,हरगोविंद वर्मा ,राम प्रसाद दुबे ,भोला यादव ,शैलेंद्र कुमार , प्रेमचंद्र  राय ,सलीम ,पीयूष भट्ट ,लालदेव, दिलीप गौड़ सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।
धरने की अध्यक्षता जहीर हसन और संचालन रविकांत  श्रीवास्तव ने किया ।

VIJAY KUMAR YADAV
recommend to friends

Comments (0)

Leave comment