स्वतंत्र प्रभात-वारिश ने खोल दी ग्राम प्रधान गांव ऐपुरा की पोल , कभी नहीं हुई नालों की सफाई

 


वारिश ने खोल दी ग्राम प्रधान गांव ऐपुरा की पोल , कभी नहीं हुई नालो की सफाई।

इलैक्शन से पहले बड़े बड़े वादे करते है ग्राम प्रधान प्रत्याशी , लेकिन प्रधान बनने के बाद भूल जाते है अपने वादे।

यही है स्वच्छ भारत मिशन अभियान।

 

उघैती (बदायूं)

गांव ऐपुरा  में सफाई नाम की कोई चीज नहीं है। वारिश ने खोल दी ग्राम प्रधान गांव ऐपुरा मे बने नाली की पोल सफाई ना होने के कारण बुधबार की सुबह की वारिश ने खोल दी ग्राम प्रधान की पोल। ऐपुरा ग्राम प्रधान को पता ही नहीं है।

कि स्वच्छ अभियान क्या होता है। यहाँ सफाई कर्मचारी काफी दिनो से नहीं आया है। जिसके चलते यहां स्वच्छ भारत मिशन के अभियान को पलीता लगाया जा रहा है। 
एक ओर जहां मुख्यमंत्री योगी जी पूरे उत्तर प्रदेश में सफाई अभियान का आदेश दे रहे है। लेकिन गांव ऐपुरा प्रधान उड़ा रहे है योगी जी के आदेशों की धज्जिया , लेकिन ग्राम प्रधान योगी सरकार को मजाक समझकर कर रहे है। अपनी मनमानी ।

आला अधिकारी अपनी स्तर से जाँच कराये तो प्रधानों के ना फरमानी सूत्र निकल कर बाहर आ जायेंगे । ऐपुरा की जनता प्रधानों के कामकाज देखकर तिराहे तिराहे कर रही है। जिस गली से गुजर जाओ उस गली में गंदगी के ढ़ेर व् नाली नाले पटे नजर आते है।

कई बार प्रधान से मौखिक शिकायत लिखित में शिकायत दी। लेकिन प्रधान इस हद तक गुजर गए की कोई असर नहीं पड़ता और जनता को हड़काकर भगा देते है।  स्कूलों बच्चो को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

गांव के वीर सिंह से बात की गई तो वीर सिंह ने बताया कि हमारे गांव में  शौचालय बन रहे हैं किसी भी गरीब के हाथ एक भी शौचालय नहीं लग रहा है जो लोग पात्र हैं उन लोगों को शौचालय मिल रहे हैं। जिससे प्रधान सांठगांठ है। उसी को शौचालय दिए जा रहे हैं। हम लोग एक दो दिन में बदायूं जाकर DM साहब को लिखित में ज्ञापन देंगे।

 

रिपोर्ट : अवलेश कुमार के साथ अकरम मलिक उघैती बदायूं। 
स्वतंत्र प्रभात न्यूज बदायूं की खबरों के लिए जुड़े रहिए हमारे साथ ।
www.swatantraprabhat.com पर।
SWATANTRA PRABHAT NEWS BADAUN
recommend to friends

Comments (0)

Leave comment