Ind vs Aus: इस प्रकार वनडे सीरीज से मोटी कमाई करेगा स्टार स्पोर्ट्स…

0
347

स्वतंत्र प्रभात –

कल मगलवार को भारत और उसकी चिरप्रतिद्वंदी टीम ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज मुंबई में होने जा रहा है। 3 मैचों की ये सीरीज महज 6 दिन के अंदर खत्म हो जाएगी। इस वनडे सीरीज का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होना है, लेकिन महज तीन मैचों की वनडे सीरीज में जो कमाई स्टार नेटवर्क की होने वाली है वो वाकई में चौंकाने वाली है।

भारत में भारतीय टीम के जितने भी मैच होने हैं उनके सारे राइट्स स्टार स्पोर्ट्स के पास हैं। ऐसे में साल 2020 की पहली वनडे सीरीज में भारत और ऑस्ट्रेलिया का सामना होने जा रहा है। ऐसे में दोनों धाकड़ टीमों के बीच दिलचस्प मुकाबले होने की उम्मीद है। यही कारण है कि मैदान तो इस दौरान खचाखच भरे ही होंगे। साथ ही साथ स्टार स्पोर्ट्स की लाइव प्रसारण के जरिए काफी मोटी कमाई होने वाली है, जिसका आंकड़ा 50 करोड़ के पार जाने की उम्मीद है।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज के आधिकारिक प्रसारणकर्ता को सीनियर मीडिया बायर्स के मुताबिक इस तीन मैचों की सीरीज के जरिए 50 करोड़ रुपये से ज्यादा की एडवरटाइजिंग रेवेन्यू टेलीविजन और डिजिटल माध्यम से होने वाली है। तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 14 जनवरी को मुंबई, दूसरा मैच 17 जनवरी को राजकोट और आखिरी मैच 19 जनवरी को बेंगलुरु में होना है। बता दें कि 2018-19 के दौरे पर ऑस्ट्रेलिया ने भारत को उसी के घर में मात दी थी।

10 सेकेंड के ऐड की कीमत ये है

ब्रॉडकास्टर ने 80 फीसदी से ज्यादा की इनवेंटरी (एडवरटाइजिंग का समय) बेच दिया है। इसके मुताबिक करीब 40 करोड़ रुपये टेलीविजन एडवरटाइजिंग के जरिए स्टार नेटवर्क कमाने वाला है। इसके अलावा डिजिटल वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यानी हॉटस्टार के जरिए स्टार को 10 से 15 करोड़ रुपये की कमाई होने वाली है। स्टार ने 10 सेकेंड के एक ऐड के लिए 6 से 6.5 लाख रुपये में एक-एक स्लॉट बेचा है।

स्पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट पार्टनरशिप्स के नेशनल डायरेक्टर जिगर रामभिया ने लाइव मिंट से बात करते हुए कहा है, “क्रिकेट हमेशा भारत में मीडिया प्रॉपर्टी को डिलिवर करता है। जब भी भारतीय टीम अपनी सरजमीं पर खेलती है तो हमेशा ब्रांड इस पर नज़र रखती हैं। यही वो समय है जब बैंकिंग, फाइनेंशियल और इंश्योरेंस (BFSI) ब्रांड इस अवसर को हासिल करना चाहती हैं। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच अच्छी सीरीज होती है, इसलिए भी ये मौका खास है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here