Ind vs Aus : राहुल और शिखर धवन ने टीम इंडिया को संभाला…

0
323

स्वतंत्र प्रभात –

मुम्बई के वानखेड़े में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए खबर लिखे जाने तक भारत ने 15 ओवर में एक विकेट नुकसान 72 रन बना लिए हैं। फिलहाल, शिखर धवन और केएल राहुल क्रीज पर हैं।

भारतीय पारी, रोहित हुए आउट

टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत मिली। दरअसल, भारतीय टीम को पहला झटका पांचवें ओवर में उपकप्तान रोहित शर्मा के रूप में लगा जो 10 रन बनाकर मिचेल स्टार्क की गेंद पर डेविड वार्नर के हाथों कैच आउट हुए। इसके बाद धवन और राहुल ने मिलकर भारत के लिए 15 ओवर में 72 रन बनाए।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आज के मुकाबले में एक चौंकाने वाला फैसला लिया है। फॉर्म में चल रहे तीनो ही ओपनर रोहित शर्मा, शिखर धवन और केएल राहुल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी करने वाले मार्नस लाबुशाने इस मैच में वनडे डेब्यू करने जा रहे हैं।

भारत का प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

ऑस्ट्रेलिया का प्लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर, एरोन फिंच (कप्तान), स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशाने, एश्टन टर्नर, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस,एश्टन एगर, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्ड्सन, एडम जाम्पा

ऐसी है दोनों टीमों की टक्कर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कोई भी सीरीज हो, उसमें दोनों देशों के बीच टक्कर देखने को मिलती है। हैरान करने वाली बात ये है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को उसी की सरजमीं पर पिछली 11 वनडे सीरीजों में से 6 सीरीजों में मात दी है। यहां तक कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुई पिछली द्विपक्षीय वनडे सीरीज में भी ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान भारत को 3-2 से हराया था।

वहीं, पिछले एक कैलेंडर ईयर की बात करें तो दोनों देशों के बीच 9 मुकाबले हुए हैं, जिसमें से 5 भारत ने जीते हैं, जबकि मैचों में कंगारू टीम को जीत मिली है। ऐसे में यहां मुकाबला बराबरी का होने वाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here