स्वतंत्र प्रभात-ब्रेकअप हुआ तो क्या हुआ, मूव ऑन करना कौन सा मुश्क‍िल है यार...

बस इसके बाद से आप दोनों एक दूसरे से अलग हो जाएं. अलग होने के इस दर्द से आप कुछ ऐसे बच सकते हैं-

क्‍या हुआ, ब्रेकअप. प्‍यार में इससे बुरा और क्‍या होगा कि आपका साथी, आपको प्‍यार आपको छोड़ दे या फिर किसी बात पर आप दोनों को लगने लगे कि अब आप और साथ नहीं रह सकते. बस इसके बाद से आप दोनों एक दूसरे से अलग हो जाएं. अलग होने के इस दर्द से आप कुछ ऐसे बच सकते हैं-


जो हुआ सो हुआ
आपको यह मानना होगा कि अब आप दोनों साथ नहीं हैं. एक्‍सेप्‍ट कीजिए कि आपका रिश्‍ता अब ख़त्म हो गया है. यह मत सोचिए कि ब्रेकअप की वजह से आपका वर्ल्ड एंड हो गया. ऐसे काम करें, जो आपको खुशी देते हैं. दोस्‍तों के साथ बाहर जाएं या फिर अकेले ही मूवीस देख आएं, यम्मी खाना खाईए, अपने आपको ही गिफ्ट कीजिए.

कहीं और लगाएं मन 
हो सकता है कि ब्रेकअप के बाद आपका मन किसी और काम में न लगे. लेकिन याद करें उन कामों या हॉबीज को जिनको आप अपने साथी के साथ रहने के चक्कर में अवॉएड कर देते थे और समय नहीं दे पाते थे. अब जब ब्रेकअप हो गया है, तो अपनी उन हॉ‍बीज से फिर से करें पैच अप... अपने माइंड को डाइवर्ट कीजिए! ऐसी आक्टिविटीस कीजिए, जिससे आप और आपका माइंड कॉन्स्टेंट्ली बिज़ी रहें और अपने आप को ब्रेकअप के बारे में सोचने का मौका न दें.

न मिलें उनसे
जब ब्रेकअप हो ही गया तो उनसे बात क्या करना. कुछ दिनों के लिए अपने एक्स से मिलना अवाइड करें! अगर आपका ब्रेकअप हाल ही में हुआ है और आप अपने एक्स के साथ हैंगआउट करेंगे, तो आप मूव ऑन नहीं कर पाएंगे. थोड़ा टाइम दीजिए. अपने एक्स से गेट ओवर करें और फिर एक फ्रेश स्टार्ट ले.

recommend to friends

Comments (0)

Leave comment