स्वतंत्र प्रभात-दूसरे वनडे में भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया

 

पुणे में खेले गए भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच दूसरे मैच में भारत ने न्यूज़ीलैंड को 6 विकेट से हरा दिया। न्यूज़ीलैंड द्वारा दिए गए 231 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 4 ओवर शेष रहते हुए 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

भारतीय टीम का पहला विकेट रोहित शर्मा के रूप में गिरा जिन्हे टिम साउदी ने 7 के स्कोर पर मुनरो के हाथों कैच करवाया।दूसरा विकेट कप्तान कोहली का गिरा जो 29 के स्कोर पर पवैलियन लौट गए जबकि तीसरा विकेट शिखर धवन का गिरा जो 68 के स्कोर पर आउट हुए। जबकि चौथा विकेच हार्दिक पांड्या का गिरा जिन्होंने 31 गेंदों पर 30 रनों की तूफानी पारी खेली।
दिनेश कार्तिक और एमएस धोनी क्रमश: 64 और 18 रन बनाकर नाबाद लौटे।
इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी न्यूज़ीलैंड की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर 230 रन बनाए। न्यूज़ीलैंड टीम की शुरुआत अच्छी नही रही ।

मार्टिन गप्तिल 11 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर विकेट के पीछ कैच आउट हो गए। केन विलियम्सन 3 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर एलबीडब्लू आउट हुए। भुवनेश्वर ने मुनरो को 10 के स्कोर पर बोल्ड किया। रॉस टेलर को 21 रन पर पांड्या ने आउट किया। पिछले मैच में शतक लगाने वाले लाथम 38 रन बनाकर आउट हुए। बी कुमार ने निकोलस को 42 रन पर आउट करने में सफलता पाई। इसके बाद चाहल ने जल्दी-जल्दी कीवी टीम के दो विकेट गिरा दिए।

recommend to friends

Comments (0)

Leave comment