स्वतंत्र प्रभात-सिंगरौली : एनसीएल खड़िया ने लगाया जननी स्वास्थ्य परीक्षण परीक्षण एवं औषधि वितरण शिविर

 

सिंगरौली : नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) अपनी निगमित सामाजिक दायित्व (सीएसआर) योजना के तहत समय-समय पर मेडिकल कैंप लगाकर स्थानीय लोगों का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण कर दवा वितरण करती है। इसी क्रम में कंपनी के खड़िया क्षेत्र की सीएसआर टीम ने सोमवार को जननी स्वास्थ्य परीक्षण एवं औषधि वितरण शिविर का आयोजन किया। शिविर का आयोजन खड़िया क्षेत्र के अधिकारी मनोरंजन गृह में किया गया, जिसका आयोजन खड़िया क्षेत्र की संजीवनी महिला समिति के सहयोग से किया गया।

संजीवनी महिला समिति की अध्यक्षा श्रीमती ममता पाण्डेय ने बतौर मुख्य अतिथि शिविर का शुभारंभ किया। खड़िया क्षेत्र के स्टाफ अधिकारी (चिकित्सा) डॉ॰ वी॰ एन॰ सिंह और डॉ॰ एस॰ घोष की चिकित्सा टीम ने शिविर में आई महिलाओं की स्वास्थ्य जांच की और आवश्यकतानुसार फ्री दवाइयां दीं।

चिकित्सा टीम ने महिलाओं को स्वास्थ्य जीवन का महत्व बताते हुए उन्हें स्वस्थ्य जीवन जीने के नुस्खे भी बताए। स्वास्थ्य शिविर के आयोजन से खड़िया क्षेत्र के आसपास की 84 महिलाओं ने लाभ उठाया। संजीवनी महिला समिति की अध्यक्षा श्रीमती ममता पाण्डेय ने कैंप में उपस्थित महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि स्वस्थ्य जननी से ही स्वस्थ्य भारत का निर्माण हो सकता है, इसलिए महिलाओं को अपने एवं अपने परिवार के स्वास्थ्य का समुचित ध्यान रखना चाहिए। सीएसआर टीम ने महिलाओं को जानकारी दी कि खड़िया क्षेत्र भविष्य में भी आस-पास के गांवों में नियमित अंतराल पर चिकिस्ता शिविर लगाएगा।

उन्होंने लोगों से इन स्वास्थ्य जांच कैंपों का अधिक से अधिक लाभ उठाने की अपील की। कैंप के आयोजन में खड़िया क्षेत्र के उप प्रबंधक (कार्मिक) डॉ. बिनायक शंकर और सहायक प्रबंधक (सामुदायिक विकास) श्री राजा राम यादव के साथ संजीवनी महिला समिति की सदस्याओं ने योगदान दिया।

PREM NIVASH
recommend to friends

Comments (0)

Leave comment