स्वतंत्र प्रभात-पुरे सप्ताह चलेगा महिला सुरक्षा सप्ताह

       

    फातेह्पुर न्यूज़ 

           सनी गोस्वामी 

महिलाओ की सुरक्षा के लिए शहर की पुलिस  ने महिला सुरक्षा सप्ताह का शुभारम्भ किया था जो हफ्ते भर चलेगा जिसमे हर थाने चौकी द्वारा सतत प्रयास कियुआ जायेगा  

फतेहपुर विपरीत समय आए तो पुलिस की मदद कैसे पाएं इसके लिए सोमवार को जिले भर में महिला जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए गए। डीजीपी के निर्देश पर एसपी श्रीपर्णा गांगुली ने पूरे जिले में नारी सुरक्षा सप्ताह मनाने के क्रम में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने का खाका खींचा था।

                     सोमवार को शहर समेत गाजीपुर कस्बे में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करके सुरक्षित जीवन के लिए टिप्स दिए गए। इसके साथ ही आयोजित कार्यक्रम में डायल 100 और पावर एंजेल 1090 की मदद लेने की अपील की गई।

शहर के राजकीय महिला डिग्री कॉलेज में सीओ सिटी कपिल देव मिश्र तो सरस्वती बाल मंदिर रघुवंशपुरम में सीओ एसपी मलिक और प्रशिक्षु सीओ अभिषेक कुमार, प्रबंधक राकेश त्रिवेदी, प्रधानाचार्य शिवबाबू शुक्ला ने नारी सुरक्षा को लेकर विस्तार से चर्चा की। 

                     पुलिस के अफसरों ने छात्राओं को विपरीत समय आने पर क्या करना चाहिए इसके लिए समझाया। कहाकि आम शिकायतों के लिए डायल 100 की सेवा ली जा सकती है तो महिला उत्पीड़न के लिए बनाई गई वूमेन सेवा 1090 की मदद लेनी चाहिए। मोबाइल से कॉल करते ही इस समस्या के निस्तारण के लिए पुलिस खड़ी मिलेगी। 

                   जनता इंटर कॉलेज गाजीपुर में थानाध्यक्ष धीरेंद्र ¨सह और शाह चौकी इंचार्ज आशीष कुमार जागरूकता कार्यक्रम के तहत गोष्ठी का आयोजन किया। छात्राओं से सीधे रूबरू होते हुए उन्हें सुरक्षा का एहसास कराया। बताया कि नारी सुरक्षा के तहत पुलिस की मदद ली जाए। 

                  अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार ¨सह ने बताया कि पूरे सप्ताह ऐसे आयोजन किए जाएंगे। इसके लिए सीओ और एसओ को निर्देशित किया है कि वह महिलाओं एवं छात्राओं के इलाके चिन्हित करके कार्यक्रम आयोजित करें और उसका रोज कुछ ना कुछ आयोजन होते रहेंगे और महिलाओ की सुरक्षा के लिए औरभी प्रयास होते र्र्हेंगे |

C P GOSWAMI
recommend to friends

Comments (0)

Leave comment