स्वतंत्र प्रभात-नांगल मोहनपुर के छोरे ने जीता गोल्ड मेडल

 

महेंद्रगढ़,2 जनवरी (विनीत पंसारी) महेंद्रगढ़ जिले के नांगल मोहनपुर गांव का रहने वाले खिलाड़ी पंकज यादव हाल ही में आयोजित डॉ भीम राव अम्बेडकर राष्ट्रीय ओपन खेलकूद प्रतियोगिता 2017 में हरियाणा से खेलते हुए गोल्ड मेडल जीता । फाइनल हरियाणा व उत्तर प्रदेश के बीच खेला गया ।

जिसमें हरियाणा ने बाजी मारी ।इस प्रतियोगिता का आयोजन 27-29 दिसंबर को फ़िरोज़ाबाद में हुआ । इससे पहले पंकज यादव इस माह में 12-14 दिसंबर को धनखेरी नेपाल में खेलते हुए अंतरराष्ट्रीय कबड्डी चैंपियनशिप में देश के लिए सिल्वर मेडल जीत कर लाए थे । पंकज यादव ने अपने गांव का व क्षेत्र का नाम देश विदेश में रोशन किया है । पंकज यादव एक मध्य परिवार में जन्मे हैं । उनके पिता श्री महेन्द्र सिंह दिल्ली पुलिस में उपनिरीक्षक के पद हैं । पंकज ने अंतरराष्ट्रीय व राष्ट्रीय स्तर पर कई मेडल प्राप्त किए है ।

पंकज यादव ने कहा के खेलों में युवा वर्ग को बढ़चढ़ के भाग लेना चाहिए । खेलो से शारीरिक व मानसिक शक्ति दोनों का विकास होता है । यादव ने कहा हमारे यहां खिलाड़ियों की कमी नहीं है बस कमी है तो एक अच्छे प्लेटफार्म मिलने की । उन्होंने कहा आज कल युवा वर्ग खेलो की तरफ बहुत ध्यान दे रहे है । ये एक हमारे देश के लिए बहुत ही गर्व बात है । हमारे देश में युवा जनसंख्या सबसे ज्यादा है । पंकज यादव ने कहा कि स्कूलों में स्पोर्ट्स पर ध्यान देना चाहिए व हर रोज एक पीरियड् खेलकूद का होना जरूरी है ।

जिससे बच्चों की प्रतिभा निखर कर सामने आए और आगे चल कर देश व परदेश का नाम रोशन कर सके । पंकज यादव ने कहा वो खुद एक मैकेनिकल इंजिनियर है और अपेक्स ट्यूब्स प्राइवेट लिमिटेड बहरोड़ में प्रोडक्सन इंजिनियर के पद पर कार्यरत हैं । पंकज ने कहा उन्होने पढ़ने के साथ साथ खेलना जारी रखा और यह मुकाम हासिल किया । पंकज यादव ने अंतरराष्ट्रीय स्तर के खेलो में एक सिल्वर, एक ब्रॉन्ज मेडल व राष्ट्रीय स्तर पर 6 गोल्ड 2 सिल्वर 2 ब्रॉन्ज मेडल जीत चुके हैं ।

पंकज ने अपनी सफलता का श्रेय अपने दादा जी श्री टोडा राम यादव व कोच सहाब व परिवार क्षेत्र के लोगों का प्यार रहा है । फोटो कैप्सन :- पंकज यादव अपने मेडल दिखते हुए।

VINEET PANSARI
recommend to friends

Comments (0)

Leave comment