स्वतंत्र प्रभात-सर्वाधिक 'बेईमान और भ्रष्ट' मीडिया पुरस्कारों की घोषणा करेंगे: डोनाल्ड ट्रंप

 

ट्रंप ने एक ट्वीट में कहा, ''सोमवार को पांच बजे मैं साल के सर्वाधिक ''बेईमान और भ्रष्ट'' मीडिया पुरस्कारों की घोषणा करूंगा.'' 

 

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह अगले सप्ताह सर्वाधिक ''बेईमान और भ्रष्ट'' मीडिया पुरस्कारों की घोषणा करेंगे. मुख्यधारा के मीडिया से ट्रंप के संबंध बेहद कटु हैं. सीएनएन, एबीसी न्यूज, द न्यूयॉर्क टाइम्स और द वाशिंगटन पोस्ट सहित अमेरिका के मुख्यधारा के कई मीडिया आउटलेट के साथ ट्रंप की अनबन होती रही है. वह आमतौर पर इन मीडिया घरानों को 'फर्जी' मीडिया बताते हैं.

ट्रंप ने एक ट्वीट में कहा, ''सोमवार को पांच बजे मैं साल के सर्वाधिक ''बेईमान और भ्रष्ट'' मीडिया पुरस्कारों की घोषणा करूंगा.'' ट्रंप ने कहा, ''इनमें फर्जी समाचार मीडिया की ओर से विभिन्न श्रेणियों में कपटपूर्ण और खराब रिपोर्टिंग शामिल होगी. बने रहिये.'' हालांकि, उन्होंने अपने पसंदीदा समाचार चैनल फॉक्स न्यूज पर टिप्पणी नहीं की. नवंबर में उन्होंने 'फर्जी समाचार ट्रॉफी' के लिए समाचार नेटवर्कों के बीच प्रतिस्पर्धा के बारे में ट्वीट किया था. इसमें भी फॉक्स न्यूज को शामिल नहीं किया था.

Donald J. TrumpVerified account
@realDonaldTrump
  I will be announcing THE MOST DISHONEST & CORRUPT MEDIA AWARDS OF THE YEAR on Monday at 5:00 o’clock. Subjects will cover Dishonesty & Bad Reporting in various categories from the Fake News Media. Stay tuned!

ट्रंप ने ट्वीट कर कहा था कि हमें प्रतियोगिता करवानी चाहिए कि (फॉक्स को छोड़कर) सीएनएन सहित कौन सा नेटवर्क सबसे ज्यादा बेईमान और भ्रष्ट है और आपके लोकप्रिय राष्ट्रपति (मेरे) के बारे में तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश करता है. विजेता को 'फेक न्यूज ट्रॉफी' दी जाएगी. देर शाम फॉक्स न्यूज ने दूसरे नेटवर्कों पर चलने वाले कुछ ऐसे समाचारों की सूची जारी की जो बाद में गलत साबित हुए थे.

अपने समर्थकों को 28 दिसंबर को भेजे एक ई-मेल में ट्रंप ने 'फर्जी समाचार का बादशाह' ट्रॉफी के लिए ट्रंप अभियान को नाम देने को कहा था.

recommend to friends

Comments (0)

Leave comment