स्वतंत्र प्रभात-लालू को सजा सुनाने वाले CBI जज के जमीन की पैमाइश कराकर डलवाई गई मिट्टी

 

जालौन। चारा घोटाले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को सजा सुनाने वाले सीबीआइ जज शिवपाल सिंह की पैतृक जमीन पर कब्जे को लेकर प्रशासनिक कार्रवाई तेज हो गई है। कुछ लोगों ने चकरोड बनाकर कब्जा कर लिया था, जहां बुधवार को प्रशासन ने पैमाइश कराकर मिट्टी डलवाई।

रांची में सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह उप्र के जालौन स्थित शेखपुर खुर्द के निवासी हैं। वह हाल ही में चारा घोटाले में लालू प्रसाद यादव को सजा सुनाकर चर्चा में आए हैं। गांव के कुछ लोगों ने उनकी जमीन पर कब्जा जमा लिया था। जबरन उनकी जमीन से चकरोड निकाल दिया।

उक्त कब्जे को हटाए जाने के लिए जज 2006 से परेशान हैं। वह कई बार प्रशासनिक अधिकारियों के चक्कर भी लगा चुके हैं। प्रशासन ने उक्त प्रकरण का संज्ञान लेते हुए उक्त चकरोड की पैमाइश कराई। उप जिलाधिकारी भैरपाल सिंह व तहसीलदार जितेंद्र पाल सिंह ने लेखपाल के साथ मौके पर जाकर जगह की पैमाइश कराई। बाद में मिट्टी डलवाकर चकरोड को बंद कर दिया गया है।

प्रशासन ने इस चकरोड पर कब्जा किए जाने की सूरत में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की चेतावनी भी दी है। पुलिस अधीक्षक को दिए शिकायती पत्र में उक्त मामले को लेकर लगभग दस दिन पूर्व गांव के ही नाथूराम ने जज के भाई सुरेंद्र पाल सिंह पर उनके घर आकर जातिसूचक शब्दों के साथ ही गाली गलौच करने का भी आरोप लगाया था।

recommend to friends

Comments (0)

Leave comment