स्वतंत्र प्रभात- कानपुर ने जीता फाइनल मैच, हुआ भव्य समापन

 

अम्बेडकरनगर। स्व० रामबाबू मेमोरियल 11 वाँ राज्यस्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट में आज फाइनल मैच खेला गया। आज फाइनल मैच को देखने के बी एन इण्टर कॉलेज की फील्ड दर्शको से पूरी तरह भारी हुई दिखी सारे दर्शको ने कड़ाके की ठंढ़ में भी अपना स्थान नहीं छोड़ा और करीब 10 हजार से अधिक दर्शकों की भीड़ फील्ड के चारो तरफ घेरे हुए मैच का आनंद लेती रही। दोनों टीमों में लगातार रोमांचक मुकाबले में कभी आगरा के पलड़ा भारी तो कभी कानपुर का पलड़ा भारी होता रहा।

आज का मैच समापन होने के साथ ही साथ अम्बेडकरनगर जिला क्रिकेट एसोसिएशन अम्बेडकरनगर के 11 साल सफल आयोजन के पूरे हो गए।

आज खेला गया फाइनल मैच आगरा और कानपुर टीमों के मध्य 12 बजे से सुरु हुआ। पहले टांस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए आगरा टीम के बल्लेबाज सौरभ ने 6 चौका 02 छक्का जड़ते हुए 51 रन का योगदान दिया। पार्थ ने 2 चौका मारकर 15 रन बनाया। नाबाद मोनू पासवान ने 12 रन ब का योगदान दिया। अतिरिक्त 22 रन के साथ आगरा ने 9 विकेट के नुकसान पर 140 रन बनाया। जिनके विरुद्ध कानपुर के गेंदबाज जिम्मी ने 04 ओवर में 31 रन देकर 03 विकेट लिया। धीरेन्द्र ने 04 ओवर में 11 रन देकर 2 विकेट लिया और अर्जित ने 3 ओवर में 14 रन देते हुए 02 विकेट लिया जबकि विकेट रन आउट से मिला।

लक्ष्य को पाने के लिए कानपुर की टीम के बल्लेबाज जिम्मी ने 06 चौके 01 छक्के के मदद से 40 रन विनायक ने 04 चौका 01 छक्का की मदद से 24 रन का योगदान दिया। सोमदत्त ने 03 चौके के माध्यम से 25 रन का बनाया और समन्वय ने 2 चौका जड़ते हुए 16 रन उत्कर्ष ने दो चौके के माध्यम से 13 रन और शुभम ने 2 चौका मारकर 10 रन बनाया जबकि टीम को अतिरिक्त के रूप में 16 रन प्राप्त हुए।

विरुद्ध में गेंदबाजी करते हुए आगरा के गेंदबाजों में स्वप्निल ने 4 ओवर में  24 रन देते हुए 2 विकेट लिया मोनू ने 4 ओवर में 31 रन देते हुए 1 विकेट और प्रशांत ने एक ओवर 1 गेंद में 12 रन देकर एक विकेट प्राप्त किया जबकि एक खिलाड़ी रन आउट हुआ इस प्रकार कानपुर टीम ने 19 ओवर एक गेंद में पांच विकेट पर ही अपना लक्ष्य पूरा करते हुए 141 रन बनाकर फाइनल मैच अपने नाम कर लिया। फाइनल मैच क खिलाडी जिम्मी ने कानपुर टीम को 40 रन और 03 विकेट देकर मैन ऑफ का खिताब अपने नाम कर लिया।

इसी के साथ जिम्मी कानपुर को 184 रन और 07 विकेट का पूरे मैच के दौरान योगदान देते हुए मैन ऑफ द सीरीज तथा बेस्ट बैट्स मैन के रूप में जिम्मी ने कानपुर के लिए सबसे ज्यादा 184 रन बनाकर बेस्ट बैट्स मैन दोनों खिताब सहित तीन खिताब अपने नाम किया। आगरा के सबसे अच्छे गेंदबाज स्वप्निल ने पूरी सीरीज में सबसे ज्यादा 11 विकेट लेकर बेस्ट बॉलर का पुरस्कार अपने नाम किया सोमदत्त कानपुर को बेस्ट कीपर व राहुल कानपुर ने बेस्ट फील्डर का पुरस्कार प्राप्त किया।

और विजेता टीम कानपुर के कप्तान मनोज राजभर ने टीम  को विजय दिलाकर ट्रॉफी अपने नाम किया इसी के साथ उपविजेता आगरा के कप्तान ने रनर अवार्ड प्राप्त किया।

आज हुए फाइनल मैच के एम्पायर आनंद सिंह व शशि भूषण पाण्डेय तथा कॉमेंटेटर अजय श्रीवास्तव विक्रम सिंह एवं सैयद सुहानी तथा स्कोरर सत्यम यादव रहे।

आज के मैच के मुख्य अतिथि पवन कुमार पाण्डेय तथा विशिष्ठ अतिथि टाण्डा विधयिका संजू गुप्ता श्यामबाबू गुप्ता शिव कुमार वर्मा मौजूद रहे। जिन्होंने ट्रॉफी प्रदान करके विजेता एवं उपविजेता टीम के खिलाड़ियों को सम्मानित किया साथ ही साथ सुरु से क्रिकेट टूर्नामेंट को सफल बनाने में लगे पदाधिकारियों और सदस्यों एवं मीडिया कर्मियों को शॉल व अंगवस्त्र इत्यादि प्रदान करके सम्मानित किया गया।

समापन के अवसर पर अम्बेडकर नगर जिला क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष ललित मोहन श्रीवास्तव सचिव राकेश कुमार सोनकर सहसचिव आचार्य शिवप्रसाद मिश्र कोषाध्यक्ष पिंकू यादव प्रव्म नारायण तिवारी घनश्याम गुप्ता अरशद खां प्रदीप तिवारी कन्हैया रज्जन शुक्ल संजय पाण्डेय अमित सिंह प्रदीप यादव राजीव कुमार उपाध्याय"फंटू" सभाजीत वर्मा दयाराम राजभर प्रभाष चंद्र श्रीवास्तव अनुराग श्रीवास्तव अनुराग उपाध्याय संजय श्रीवास्तव संदीप जॉन विनय अग्रहरि मोनू आदि एसोसिएशन के सदस्यों सहित हजारों की संख्या में दर्शकों ने क्रिकेट मैच का लुत्फ उठाया।

 

 

PREM NARAYAN TIWARI
recommend to friends

Comments (0)

Leave comment