स्वतंत्र प्रभात-अमेठी-जिलाधिकारी ने राजस्व निरीक्षक व लेखपालों को लगायी फटकार, कहा भूमि विवादो पर जल्द करे निस्तारण

 

अमेठी । जिलाधिकारी श्रीमती गौतम ने समस्त राजस्व निरीक्षक व लेखपालों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिनके क्षेत्रों में सबसे अधिक भूमि विवाद के प्रकरण आये उन्हें ससमय निस्तारण कर ,निस्तारण आख्या आईजीआरएस पोर्टल पर जरूर अपलोड करें।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री, राजस्व परिषद सन्दर्भ से जो भी षिकायतें प्राप्त होती है, तो उनका निस्तारण सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर करें इसमें लापरवाही कतई बर्दास्त नहीं की जायेगी। उन्होंने मतदाता पुनरीक्षण के तहत समस्त राजस्व निरीक्षकों व लेखपाल कर्मियों को कहा कि वे ऐसे मतदाता जिनकी आयु 01 जनवरी 2018 को 18 वर्ष पूर्ण हो चुकी हो वे बी0एल0ओ0 के माध्यम से उनका नाम मतदाता सूची में दर्ज करायें ।

उन्होंने सभाी बी0एल0ओ0 को निर्देषित करते हुए कहा कि वे घर-घर जाकर 18 वर्ष के ऊपर के लोगों को मतदाता सूची में नाम अंकित कराये। जिलाधिकारी श्रीमती गौतम ने श्रावस्ती माडल की तरह भूमि विवाद निस्तारण की समीक्षा बैठक के दौरान समस्त अधिकारियों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि अगर एक भी भूमि विवाद के मामलों के निस्तारण में लापरवाही की गई तो संबंधित अधिकारियों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी ।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वे भूमि विवादों की सूची बनाकर विवादों का निस्तारण समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण कराना सुनिश्चित करेे।

जिलाधिकारी श्रीमती गौतम ने समस्त राजस्व निरीक्षक व लेखपालों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिनके क्षेत्रों में सबसे अधिक भूमि विवाद के प्रकरण आये उन्हें ससमय निस्तारण कर ,निस्तारण आख्या आईजीआरएस पोर्टल पर जरूर अपलोड करें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री, राजस्व परिषद सन्दर्भ से जो भी षिकायतें प्राप्त होती है, तो उनका निस्तारण सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर करें इसमें लापरवाही कतई बर्दास्त नहीं की जायेगी।

बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी ईष्वर चन्द्र, समस्त उपजिलाधिकारी, समस्त तहसीलदार, समस्त राजस्व निरीक्षक व लेखपाल मौजूद रहे।

RAM SHANKER JAISWAL
recommend to friends

Comments (0)

Leave comment