स्वतंत्र प्रभात-सात व्यक्तियों को ले जा रहा हेलीकॉप्टर लापता

 

मुंबई- सात लोगों को लेकर ओएनजीसी के उत्तरी क्षेत्र की ओर जा रहा पवन हंस का एक हेलीकॉप्टर आज मुंबई के तट पर लापता हो गया।

आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। भारतीय नौसेना ने एक पनडुब्बी और एक टोही विमान को लापता हेलीकॉप्टर की तलाश के लिए लगाया है। तटरक्षक ने बताया कि कुछ मलबे का पता चला है।

तटरक्षक ने विस्तृत ब्यौरा नहीं दिया। उन्हेंने बताया कि दाऊफिन एन3 हेलीकॉप्टर ने सुबह दस बज कर 25 मिनट पर जूहू एयरोड्रोम से उड़ान भरी। इस हेलीकॉप्टर का रजिस्ट्रेशन नंबर वीटी-पीडब्ल्यूए है और इसमें ओएनजीसी के पांच कर्मचारी तथा दो पायलट सवार थे।

सूत्रों ने बताया कि इस हेलीकॉप्टर को सुबह 11 बजे मुंबई हाई स्थित निर्दिष्ट तेल क्षेत्र पर उतरना था। लेकिन यह लापता हो गया। इसकी खोज के लिए अभियान जारी है। नौसेना ने बताया कि उसने हेलीकॉप्टर की तलाश के लिए अपनी स्टील्थ पनडुब्बी आईएनएस टेग तैनात की है। साथ ही टोही विमान पी8आई को भी खोज के लिए लगाया गया है।

तटरक्षक ने बताया कि उसने समुद्र में मौजूद जहाजों के मार्ग में बदलाव किया है और मुंबई में लंगर डाले जहाजों को भी अन्यत्र भेजा है। तटरक्षक के एक प्रवक्ता ने बताया ‘‘एक डॉर्नियर विमान और दमन (दहानु के समीप) से हेलीकॉप्टरों को भेजा गया है।’’ प्रवक्ता ने बताया कि कुछ मलबे का पता चला है लेकिन उसने यह नहीं बताया कि क्या यह मलबा हेलीकॉप्टर का है

VIJAY PATHAK -F.Z.D
recommend to friends

Comments (0)

Leave comment