स्वतंत्र प्रभात-वाह रे वाह आप पार्टी के कर्यकर्ताओं उन्नाव रेप केस का तो मजाक ही बनाकर रख दिया प्रदर्शन के नाम पर...

 

हर्षित मिश्रा

नई दिल्ली।

कांग्रेस हो या फिर अन्य पार्टियां सभी के कार्यकर्ता सड़क पर उतर कर अपना विरोध दर्ज करा रहे है लेकिन इनमें से कितनों में वास्तविक संवेदनाएं है यह मुख्य देखने वाली बात हे।


दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता जब सड़क पर आये तो बयानबाजी तो खूब जमकर हुई पर बाद में यहां पर शुरू हो गया फोटो खिंचवाने व सेल्फी लेने का दौर जिसने आप के इस प्रदर्शन को दिखावटी बनाकर रख दिया। देश भर के लोगों को एक बार फिर निर्भया कांड की याद आई है।


 लोग फिर सड़कों पर कैंडल मार्च निकाल रहे हैं विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं मासूम के प्रति अपनी संवेदना दिखा रहे है कठुआ में 8 साल की मासूम गुड़िया के साथ जो हुआ, उससे उसके परिवार में दुख और मातम छाया हुआ है हर कोई गुड़िया और उसके परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त कर रहा है।


 इसी संवेदनशील मुद्दे पर आज हर राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी रोटियां सेंकने में लगा है फिर चाहे कांग्रेस हो या फिर आप हर कोई सड़कों पर उतरकर उन्नाव और कठुआ रेप कांड पर सरकार के खिलाफ आवाज उठा रहा हैं।


आप नेता सड़कों पर उतरकर विरोध किए और केंद्र सरकार को चेतावनी देकर घर चले गए लेकिन दिल्ली सरकार का ये विरोध संवेदनशील मुद्दे को लेकर था मीडिया के सामने उन्होंने केंद्र को जमकर कोसा,

आरोप लगाए, महिलाओं की सुरक्षा पर सवाल उठाए लेकिन इस विरोध प्रदर्शन के पीछे एक और तस्वीर भी है।


आपको ये सोचने पर मजबूर कर देगी कि ये विरोध क्या सिर्फ मीडिया के लिए था या फिर विरोध प्रदर्शन करने आये ये सब कार्यकर्ता वाकई मासूम के साथ हुई घटना के प्रति सवेंदना रखते थे।

SWATANTRA PRABHAT
0
recommend to friends

Comments (0)

Leave comment