एमसीए पब्लिक स्कूल ने मनाई इन्वेस्टर सेरेमनी

एमसीए पब्लिक स्कूल ने मनाई इन्वेस्टर सेरेमनी

गोलाबाजार गोरखपुर । गोला उपनगर के सुअरज गांव में स्थित एमसीए पब्लिक स्कूल में वर्ष 2024-25 के लिए इन्वेस्टर सेरेमनी मनाई गई। शनिवार को आयोजित इन्वेस्टर सेरेमनी कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विद्यालय के मुख्य सेवक प्रदीप सिंह व शिक्षा निदेशिका रत्ना सिंह उपस्थित रहे। मुख्य सेवक व शिक्षा निदेशिका ने स्कूल के नवनिर्वाचित छात्र परिषद के प्रतिनिधियों को बैच व स्कार्फ पहनाकर सम्मानित किया।इस मौके पर मुख्य सेवक श्री सिंह ने बताया कि इन्वेस्टर सेरेमनी एक महत्वपूर्ण अवसर है।
 
जहा नव निर्वाचित छात्र परिषद के प्रतिनिधियों को कुछ भूमिकाएं और जिम्मेदारियां सौंपी जाती हैं। जिम्मेदारी का पदनाम और प्रतिनिधियों को अधिकार देना महत्वपूर्ण है। क्योंकि यह उन्हें एक ही समय में शक्तिशाली और देखभाल करने का आजीवन कौशल सिखाता है। युवा नेता न केवल मार्गदर्शन करते है।बल्कि अन्य छात्रों को भी प्रेरित करते हैं कि उनकी रणनीतिक योजना समस्या समाधान संगठनात्मक और संचार कौशल के साथ अंतर कैसे करें।
 
कार्यक्रम में छात्र छात्राओं ने मार्च पास्ट करते हुए मुख्य अतिथि को सलामी दी। परिषद के नए पदाधिकारियों को शपथ ग्रहण कराया गया। शिक्षा निदेशिका श्रीमती सिंह ने से कहा कि आप देश के भविष्य हैं। यहा से पढ़ कर कोई राजनीति के क्षेत्र में आएगा कोई आईएएस बनेगा कोई आईपीएस बनेगा तो कोई डॉक्टर व इंजीनियर होगा। आगे आप जिस भी क्षेत्र में जाएं अपने साथ अपने परिवार जिले के साथ स्कूल का भी नाम रोशन करेंगे। कार्यक्रम के दौरान प्रेसिडेंट साक्षी हेड गर्ल माही मझवार स्पो‌र्ट्स कैप्टन अमन यादव और चारों सदनों का कैप्टन मिजान  अंशु आंचल और श्रेया नायक को बनाया गया।
 
इसके अलावा कैप्टन वाइस कैप्टन वाइस कल्चरल कैप्टन कल्चरल कैप्टन स्पो‌र्टस वाइस कैप्टन तथा डिसिप्लिन कैप्टन भी बनाए गए हैं। सभी छात्र परिषद के नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाई गई कि वह अपने निर्धारित कर्तव्यों का सत्यनिष्ठा के साथ पालन करेंगे। इस दौरान कार्यक्रम में छात्राओं ने सांस्कृतिक प्रस्तुति भी दीं।अध्यक्षता स्कूल की अध्यापिका नलिनी वर्मा व संचालन अध्यापक राजन ने किया।इस अवसर पर शिक्षक शिक्षिकाएं व छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

राज्य

महात्मा गांधी की जयंती को गरिमापूर्ण ढंग से मनाये जाने हेतु अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक
सिर्फ कागजो में संचालित होती है सरकार की तमाम योजनाएं धरातल पर सबकुछ दिखता शून्य
सी0एम0 पोर्टल पर प्राप्त भूमि विवाद का जिलाधिकारी ने स्ंवय मौके पर पहुंचकर कराई पैमाइश 
14 करोड़ 32 लाख 56 हजार 3 सौ 42 की लागत से 3 वर्ष पूर्व बना अनुमंडलीय अस्पताल के ओटी-एक्सरे रूम में टपकने लगा बारिश का पानी,कार्य बाधित।
बरही विधानसभा के ग्रामीणों का 27 सितंबर को हज़ारीबाग बिजली विभाग जीएम कार्यालय घेराव, पूर्व विधायक मनोज यादव ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर लिया निर्णय

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।। 
संजीव-नी।
संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।