बीजेपी हराओ, छुट्टा मवेशियों से खेती बचाओ - सांसद अवधेश प्रसाद

बीजेपी हराओ, छुट्टा मवेशियों से खेती बचाओ - सांसद अवधेश प्रसाद

अयोध्या। मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र स्थित पांच नंबर चौराहे पर फैजाबाद अयोध्या के सांसद अवधेश प्रसाद के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी के नेताओं ने छुट्टा मवेशियों सहित सात सूत्रीय मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया और राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन भी उप जिलाधिकारी मिल्कीपुर को सौंपा।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सपा सांसद अवधेश प्रसाद ने कहा कि अफसोस के साथ कहना पड़ रहा है कि चाहे ठंडी हो, चाहे गर्मी हो, चाहे बरसात हो किसान रात भर किसानों को फसलों से दूर करने के लिए खेतों में ही सोता है।

यहां तक कि कोई मां अपने बच्चों के साथ चाह कर भी रात नहीं गुजार पाती है। क्योंकि उसे रात भर खेतों में रहकर सांडों से खेतों की रखवाली करना पड़ता है। मैं सरकार से मांग करता हूं कि जितने जितने भी लोगों की मृत्यु आवारा पशुओं के हमले से हुई है ऐसे मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपए दिया जाए और अपना एजेंडा साफ करें कि आगे किसानों को किसानों से बचाने की क्या योजना बना रही है।

उन्होंने कहा सरकार के द्वारा बनाई गई गौशालाओं में गायों की स्थिति बद से बदतर हो चुकी है, यहां तक की जेसीबी इसलिए खड़ी है कि कब गाय मरे और कब उन्हें वहीं पर गड्ढा खोदकर दफना दिया जाए। धरने को संबोधित करते हुए सांसद अवधेश प्रसाद ने बीजेपी हराओ, छुट्टा मवेशियों से खेती बचाओ का नारा भी दिया।उनकी सरकार आने के बाद से ही क्षेत्र में जितने भी विकास के कार्य सपा सरकार द्वारा कराए जा रहे थे। इन्होंने उसे पर रोक लगा दी।

लेकिन जब से मैं पुनः आप लोगों के मतों से जीता हूं, तब से रुके हुए कार्य पुनः शुरू कराए जा रहे हैं। धरने को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक जयशंकर पांडे ने कहा अब आप लोगों को जरूरत है, मुख्य मार्ग पर आकर सांडों के विरोध में जुलूस निकाले, क्योंकि मोदी योगी हृदयहीन है। यह आंखे छीन कर चश्मा दान करते हैं इसे किसी भी प्रकार की उम्मीद मत करिए।

सपा जिलाध्यक्ष पारसनाथ यादव ने कहा कि मिल्कीपुर में उत्तर प्रदेश सरकार के दर्जनों मंत्री रात दिन डेरा डाले हुए हैं। लेकिन कितने बेरोजगारों नौजवानों की समस्या की तरह उनका ध्यान नहीं जा रहा है। अभी तक किसानों के खेत में छुट्टा जानवरों आतंक था, लेकिन अब सड़कों पर भी लोगों का चलना मुश्किल हो गया है। मिल्कीपुर के उपचुनाव में समाजवादी पार्टी की जीत इस बात का संकेत होगी कि उत्तर प्रदेश में 2027 में भारी बहुमत के साथ अखिलेश यादव की सरकार आ रही है और किसानो की सारी समस्याओं का निदान हो जाएगा।

कार्यक्रम को जिला महासचिव बख्तियार खान, अनूप सिंह,रामकुमार अवस्थी,डॉ माखनलाल यादव,विधानसभा अध्यक्ष पृथ्वीराज यादव,राम तेज यादव,महिला सभा की जिला अध्यक्ष सरोज यादव, वेद प्रकाश यादव, अधिवक्ता शिव शंकर आजाद सिंह चौहान सहित दर्जनों नेताओं ने संबोधित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता विधानसभा अध्यक्ष पृथ्वीराज यादव व संचालन रामजी पाल ने किया। कार्यक्रम में बडी की संख्या में सपा के नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

राज्य

महात्मा गांधी की जयंती को गरिमापूर्ण ढंग से मनाये जाने हेतु अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक
सिर्फ कागजो में संचालित होती है सरकार की तमाम योजनाएं धरातल पर सबकुछ दिखता शून्य
सी0एम0 पोर्टल पर प्राप्त भूमि विवाद का जिलाधिकारी ने स्ंवय मौके पर पहुंचकर कराई पैमाइश 
14 करोड़ 32 लाख 56 हजार 3 सौ 42 की लागत से 3 वर्ष पूर्व बना अनुमंडलीय अस्पताल के ओटी-एक्सरे रूम में टपकने लगा बारिश का पानी,कार्य बाधित।
बरही विधानसभा के ग्रामीणों का 27 सितंबर को हज़ारीबाग बिजली विभाग जीएम कार्यालय घेराव, पूर्व विधायक मनोज यादव ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर लिया निर्णय

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।। 
संजीव-नी।
संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।