स्वच्छता रैली निकालकर किया जागरूक 

स्वच्छता रैली निकालकर किया जागरूक 

लालगंज (रायबरेली)। आधुनिक रेल डिब्बा कारखाना में मंगलवार को स्वच्छता अभियान के तहत जागरूकता रैली निकाली गई। आवासीय परिसर के टाइप टू, टाइप थ्री व टाइप फोर कॉलोनियों में घर-घर पहुंच कर जागरूक किया गया। आरेडिका प्रशासन की ओर सर इस अभिनव अभियान से जोड़ने के लिए एक सराहनीय पहल की गई। आरेडिका के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी आरएन तिवारी इस अभियान को सफल बनाने के लिए आरेडिका के कॉलोनी परिसर में सहायक अधिशासी अभियंता टीएस, सहायक अभियंता वर्कशॉप व सहायक अधिशासी अभियंता पी एण्ड डी के अधीन तीन टीमों का गठन किया गया।
 
तीनों टीमों ने घर-घर जाकर  लोगों को स्वच्छता ही सेवा मुहिम के बारे  में जानकारी दी। कहा कि उन्हें अपने आस-पास के वातावरण को साफ-सुथरा रखने के लिए जागरूक किया गया। यह विचार हमें अपने समाज में सेवा की भावना विकसित करने में मदद करता है। स्वच्छता ही सेवा है अभियान के तहत अपने आस-पास के पार्कों और सड़को को साफ रखने, वृक्षारोपण, जल का संरक्षण, कचरे को इधर-उधर न डालकर घर-घर कूड़ा एकत्रित करने वाली गाड़ियों में सूखे व गीले कूड़े को अलग अलग कर के डालने, पॉलीथीन का प्रयोग न करने और सामान लाने के लिए जूट या कपड़े के थैले का प्रयोग करने के प्रति जागरूक किया। कार्यक्रम में डेढ़ हजार रेलवे आवास धारकों और उनके परिवारों से मिलकर स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया। जिसमें करीब दो हजार लोग शामिल हुए।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

राज्य

महात्मा गांधी की जयंती को गरिमापूर्ण ढंग से मनाये जाने हेतु अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक
सिर्फ कागजो में संचालित होती है सरकार की तमाम योजनाएं धरातल पर सबकुछ दिखता शून्य
सी0एम0 पोर्टल पर प्राप्त भूमि विवाद का जिलाधिकारी ने स्ंवय मौके पर पहुंचकर कराई पैमाइश 
14 करोड़ 32 लाख 56 हजार 3 सौ 42 की लागत से 3 वर्ष पूर्व बना अनुमंडलीय अस्पताल के ओटी-एक्सरे रूम में टपकने लगा बारिश का पानी,कार्य बाधित।
बरही विधानसभा के ग्रामीणों का 27 सितंबर को हज़ारीबाग बिजली विभाग जीएम कार्यालय घेराव, पूर्व विधायक मनोज यादव ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर लिया निर्णय

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।। 
संजीव-नी।
संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।