बलरामपुर में बारिश ने खोली नगर पालिका की पोल

जल भराव से दर्जनों मोहल्ले प्रभावित, नालियों की गंदगी बाहर ही सड़कों पर

बलरामपुर में बारिश ने खोली नगर पालिका की पोल

ब्यूरो रिपोर्ट बलरामपुर 

बलरामपुर

बलरामपुर में बीती रात को शुरू हुई बारिश ने नगर पालिका प्रशासन के विकास कार्यों की पोल खोल दी। नगर मुख्यालय पर हुई बारिश में नगर पालिका प्रशासन द्वारा किए गए विकास कार्यों पर कई सवाल उठे है। जनपद में हुई बारिश से जहां एक तरफ लोगों को राहत मिली है। दूसरी तरफ आदर्श नगर पालिका बलरामपुर की सड़कों पर पानी बहने लगा है। गंदे नाली का पानी सड़कों पर आने से लोगों को चलना दूभर हो गया है। शुरू हुई बारिश के बाद से नगर पालिका के दर्जनों मोहल्ले जल भराव की समस्या से प्रभावित हो रहे हैं तमाम जगहों पर टूटी सड़कों पर जल भराव हो रहा है। वही नालियों की साफ सफाई न होने की वजह से नालियों की गंदगी सड़कों पर बहती नजर आ रही है।

 

बलरामपुर के खलवा मोहल्ला के पावर हाउस के पास हनुमानगढ़ रोड पर लगभग 5 घंटे से सड़क पर गंदा पानी बह रहा है। जिसकी वजह से लोगों को आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मोहल्ला के निवासी अमन मिश्रा, दिनेश मिश्रा , प्रशांत ,राजेंद्र आदि लोगों का कहना है नगर पालिका द्वारा जो विकास कार्य किया गया है। वह अब बरसात में नजर आता है। सभी सड़कें नगर पालिका द्वारा पाइपलाइन डालने के चलते खोदी गई है, लेकिन अभी तक इसकी मरम्मत कार्य नहीं किया गया है। जिसके चलते चलना दूभर हो रहा है। आज बारिश होने के कारण काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। नालियों की गंदगी सड़कों पर बह रही है। लोगों का कहना है यह स्थिति सिर्फ खलवा मोहल्ले की नहीं है नगर के लगभग दर्जनों मोहल्ले में यही स्थिति बनी हुई है जहां पर नालियों की गंदगी सड़कों पर बह रहा है।

2

बलरामपुर नगर से नहर बालागंज जाने वाले सड़क पर पानी भर गया है। जिसके चलते लोगों को सड़क आर पार करना मुश्किल हो रहा है। सड़क मार्ग पर 2 फीट पानी बह रहा है।जिसके चलते लोगों को आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि यह पहले से भी टूटी हुई थी कई बार सूचना दी गई लेकिन नहीं सही कराया गया। आज बारिश के चलते अब इस पर चलना दूभर हो रहा है। वैसे तो इस पर पानी कई दिनों से भरा था। लेकिन बारिश के बाद से अब बहुत अधिक हो गया है।लेकिन इसका नगर पालिका प्रशासन कोई प्रबंध नहीं किया जा रहा है।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

राज्य

महात्मा गांधी की जयंती को गरिमापूर्ण ढंग से मनाये जाने हेतु अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक
सिर्फ कागजो में संचालित होती है सरकार की तमाम योजनाएं धरातल पर सबकुछ दिखता शून्य
सी0एम0 पोर्टल पर प्राप्त भूमि विवाद का जिलाधिकारी ने स्ंवय मौके पर पहुंचकर कराई पैमाइश 
14 करोड़ 32 लाख 56 हजार 3 सौ 42 की लागत से 3 वर्ष पूर्व बना अनुमंडलीय अस्पताल के ओटी-एक्सरे रूम में टपकने लगा बारिश का पानी,कार्य बाधित।
बरही विधानसभा के ग्रामीणों का 27 सितंबर को हज़ारीबाग बिजली विभाग जीएम कार्यालय घेराव, पूर्व विधायक मनोज यादव ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर लिया निर्णय

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।। 
संजीव-नी।
संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।