प्राथमिक विद्यालय खिरनी बाग (नवादा) का औचक निरीक्षण

-औचक निरीक्षण में विद्यालय परिसर में मिली अव्यवस्थाएं एवं गंदगी

 
प्राथमिक विद्यालय खिरनी बाग (नवादा) का औचक निरीक्षण

-जिलाधिकारी ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को किया जवाब तलब

शाहजहांपुर।

जिला अधिकारी उमेश प्रताप सिंह ने आज नगर क्षेत्र शाहजहांपुर की प्राथमिक विद्यालय खिरनी बाग (नवादा) का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान शिक्षक एवं छात्र अनुपस्थित पाए गए, जिस पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए कार्यवाही के निर्देश दिए। विद्यालय में केवल तीन रसोइया मिली। विद्यालय परिसर में ढेरों गंदगी एवं अव्यवस्थाएं भी मिली। जानकारी लेने पर मौजूद रसोईया ने बताया कि शिक्षामित्र प्रार्थना पत्र देकर विद्यालय से जा चुकी है। 

जिलाधिकारी ने प्रार्थना पत्र की जांच करवाकर कठोर कार्यवाही सुनश्चित करने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि छुट्टी के समय से पूर्व विद्यालय से अनुपस्थित रहना घोर निंदनीय है। शिक्षक एवं शिक्षिकाओं को बच्चों के भविष्य के साथ इस तरह का खिलवाड़ नहीं करना चाहिए। बच्चों को दी जाने वाली शिक्षा हेतु तय किए गए समय सीमा का विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि अनुपस्थित पाए जाने वाले शिक्षकों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी। 

जिलाधिकारी ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी का भी जवाब तलब किए जाने के निर्देश दिए।जिलाधिकारी ने टीकाकरण कैम्प का किया आकस्मिक निरीक्षणजिलाधिकारी ने विद्यालय में कोविड 19 टीकाकरण के अंतर्गत प्रीकाशन डोज वैक्सीनेशन कैंप का भी औचक निरीक्षण किया। विद्यालय में किए जा रहे हैं वैक्सीनेशन की जानकारी लेते हुए जिलाधिकारी ने वैक्सीनेशन हेतु आसपास के क्षेत्र में प्रचार प्रसार करने को कहा। 

एएनएम मृदुल कुमारी द्वारा बताया गया कि आज 17 टीके लगाए जा चुके हैं। जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिए कि टीकाकरण शिविर का व्यापक प्रचार प्रसार सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने कहा कि लक्ष्य के अनुरूप टीकाकरण सुनिश्चित किया जाये। जिलाधिकारी ने कोविड 19 से बचाव हेतु सभी से टीकाकरण अवश्य करवाए जाने की अपील भी की।


 

   

FROM AROUND THE WEB