खबर का असर बच्चों से झाड़ू लगवाने वाले शिक्षामित्र का रोका मानदेय

विद्यालय के प्रधानाध्यापक को मिली कड़ी चेतावनी

 
खबर का असर बच्चों से झाड़ू लगवाने वाले शिक्षामित्र का रोका मानदेय
विद्यालय के प्रधानाध्यापक को कड़ी चेतावनी खंड शिक्षाधिकारी की ओर से दे दी गई है

मिल्कीपुर ,अयोध्या।मिल्कीपुर शिक्षा क्षेत्र अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय नरेंद्रा भादा के शिक्षकों द्वारा नौनिहालों से विद्यालय में झाड़ू लगाए जाने के मामले में आखिरकार मुख्य आरोपी शिक्षा मित्र का मानदेय अग्रिम आदेशों तक रोकते हुए विद्यालय के प्रधानाध्यापक को कड़ी चेतावनी खंड शिक्षाधिकारी की ओर से दे दी गई है। बताते चलें कि सप्ताह पूर्व प्राथमिक विद्यालय नरेंद्रा भादा में मौजूद शिक्षामित्र राजकुमार द्वारा विद्यालय में अध्ययनरत नौनिहालों के हाथों में झाड़ू थमा कर विद्यालय की साफ सफाई कराई जा रही थी। यह वाकया देख विद्यालय के बगल से गुजर रहे स्वतंत्र मीडिया के प्रतिनिधि ने समूचे घटनाक्रम को अपने कैमरे में कैद कर लिया था।

मीडिया कर्मी द्वारा फोटो एवं वीडियो बनाए जाने के दौरान अभद्रता भी की गई थी तथा वीडियो एवं फोटो डिलीट किए जाने का दबाव भी मीडिया कर्मी पर बनाया गया था। किंतु मामला प्रमुखता से प्रसारित एवं प्रसारित हो जाने के बाद आखिरकार खंड शिक्षा अधिकारी मिल्कीपुर सहित शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारी नींद से जागे और उन्होंने आरोपी शिक्षा मित्र राज कुमार पाल पर अपनी कार्यवाही की गाज गिरा ही दी। खंड शिक्षाधिकारी सियाराम वर्मा ने बताया कि मामले में प्रथम दृष्टया दोषी शिक्षा मित्र का मानदेय अग्रिम आदेशों तक रोकते हुए विद्यालय के संबंधित प्रधानाध्यापक को कड़ी चेतावनी दे दी गई है।

व्यवसाई के घर का ताला तोड़कर लाखों का सामान चोरों ने किया पार,पीड़ित ने पुलिस को दिया सूचना

मिल्कीपुर, अयोध्या। इनायतनगर थाने के हैरिंग्टनगंज पुलिस चौकी क्षेत्र के रेवतीगंज बाजार में चोरों ने फिर एक व्यवसाई के घर का ताला तोड़कर लाखों का सामान पार कर दिया। इसके पहले इस व्यवसायी के भाई मनोज गुप्ता को चोरों ने निशाना बनाया था। उसके दुधमुंहे बच्चे के गले पर असलहा रखकर लाखों की लूटपाट की थी। भुक्तभोगी ने पुलिस को घटना की तहरीर दी है। अभी तक पुलिस ने एफआईआर नहीं लिखा है। पुलिस गश्त न होने की वजह से रेवतीगंज में चोरों के हौसले मस्त हैं। हैरिंग्टनगंज चौकी प्रभारी यशवंत द्विवेदी ने बताया कि जांच पड़ताल की जा रही है।

बताया गया कि सोमवार की देर शाम चोरों ने रेवतीगंज बाजार में रेवतीगंज-बीकापुर मार्ग पर स्थित मुकेश गुप्ता के मकान को निशाना बनाया। भुक्तभोगी ने बताया कि उसके घर के मुख्य दरवाजे का ताला तोड़कर घर में घुसे चोरों ने 20 हजार रुपए नकदी व लाखों के जेवरात पार कर दिए। भुक्तभोगी मुकेश के अनुसार घटना के समय उसकी पत्नी मायके गई हुई थी और वह रेवतीगंज चौराहे पर चाट का ठेला लगाता है। सोमवार को जब दुकान बढ़ा कर देर शाम जब वह अपने घर पर खाना बनाने के लिए पहुंचा तो घर के मुख्य दरवाजे का ताला टूटा हुआ था। मुकेश ने बताया कि चोरों ने घर के अंदर आलमारी में रखा ₹20000 नकदी तथा 50,000 कीमत की सोने की झुमकी, सोने की दो अंगूठी, सोने की मटरमाला, चांदी की पायजेब चोर उठा ले गए।

 भुक्तभोगी ने तुरंत इलाकाई पुलिस को चोरी की घटना की सूचना दी। मौके पर पुलिस ने पहुंचकर जांच पड़ताल किया और मंगलवार को पुलिस चौकी पर बुलाया। इसके पहले बदमाशों ने मुकेश के भाई मनोज गुप्ता के घर में उसकी पत्नी और दुधमुंहे बच्चे पर असलहा रखकर लाखों की लूटपाट की थी।

जिसमें पुलिस ने लूट के बजाय चोरी की एफआईआर दर्ज की थी। उसका भी पर्दाफाश नहीं हुआ लोगों ने बताया कि रेवतीगंज बाजार में कभी भी पुलिस की गश्त नहीं होती है। चोर उचक्के बे-अंदाज घटना को अंजाम देते रहते हैं। आए दिन कोई न कोई घटना घटित होती रहती है। इलाकाई पुलिस कहती है कि मेरे पास स्टाफ की कमी है। ऐसे में कहां-कहां गश्त की जाए। हैरिंग्टनगंज चौकी प्रभारी यशवंत द्विवेदी ने बताया कि जांच पड़ताल की जा रही है।

दो समुदाय के लोगों में मारपीट व आगजनी गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज

मिल्कीपुर, अयोध्या।
खंडासा थाना क्षेत्र के चंदौरा गांव में सोमवार मंगलवार की रात दो समुदाय के लोगों में मंदिर के पास अंडे का ठेला लगाने को लेकर मारपीट व आगजनी होने का मामला प्रकाश में आया है। दोनों पक्षों की तरफ से एक दर्जन लोगों के विरुद्ध आगजनी, मारपीट व एसटी एक्ट की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। थानाध्यक्ष नीरज कुमार सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर सतर्कता बरती जा रही है। मौके पर पुलिस गश्त कर रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार चंदौरा गांव निवासी इरफान ने काली माई स्थान के नजदीक अंडे का ठेला लगाया था जिसको लेकर गांव के राम सूरत ने आपत्ति जताई और दोनों में कहासुनी हुई। जिसको लेकर रात 9:00 बजे दोनों पक्षों में जमकर लाठी-डंडे चले जिसमें दोनों पक्षों के 5 लोग घायल हुए जिनमें एक पक्ष के चार घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है। इरफान के साले समीम ने खंडासा पुलिस को दी गई

तहरीर में आरोप लगाया है कि शाम को हुए विवाद के बाद रात लगभग 9:00 बजे रामसूरत, कुलदीप, सोहनलाल,रामबरन,नकुल, स्वेता,माला व चार पांच अज्ञात लोग आये और घर में घुसकर उनके जीजा इरफान व उनके परिवार के लोगों को पकड़कर मारने लगे जिसमें उनकी बहन रेशमा बानो, शमा बानो व मुस्कान को काफी चोटें आई हैं। हल्ला गुहार मचाने पर भद्दी भद्दी गालियां देते हुए अंडे का ठेला तोड़ दिए और जाते समय घर के बाहर रखे छप्पर को जला दिया।

 वहीं दूसरी ओर रामसूरत की पत्नी माला देवी ने खंडासा पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि समीम, जुनैद, इरफान व रेशमा ने घर में घुसकर जातिसूचक गालियां देते हुए उन्हें व उनके परिजनों को मारा पीटा जिसमें उन्हें गंभीर चोटें आई हैं और घर के छप्पर को आग लगा दी जिसमें उनका राशन भी जल गया। घटना के पीछे चुनावी रंजिश भी बताई जा रही है।

दो समुदायों के बीच का मामला होने के नाते पुलिस सतर्कता बरत रही है। मौके पर खंडासा पुलिस मुस्तैद है। दोनों पक्षों के घरों के लोग फरार बताए जा रहे हैं घर में सिर्फ बच्चे व महिलाएं मौजूद है। थानाध्यक्ष नीरज कुमार सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर सतर्कता बरती जा रही है। मौके पर पुलिस गश्त कर रही है।

FROM AROUND THE WEB