निबंध चेकर – एक्सीडेंटल प्लेजरिज्म कैसे स्पॉट करें एक्सीडेंटल साहित्यिक

चोरी गधे में एक वास्तविक दर्द हो सकता है। यदि आप अपनी सामग्री से आकस्मिक या अनजाने में हुई साहित्यिक चोरी को पहचानना और हटाना चाहते हैं, तो आपको बस एक विश्वसनीय निबंध परीक्षक की सदस्यता लेनी चाहिए। ऐसे सैकड़ों टूल हैं जो साहित्यिक चोरी को रोकने में आपकी मदद कर सकते हैं लेकिन ये
 
निबंध चेकर – एक्सीडेंटल प्लेजरिज्म कैसे स्पॉट करें एक्सीडेंटल साहित्यिक

चोरी गधे में एक वास्तविक दर्द हो सकता है। यदि आप अपनी सामग्री से आकस्मिक या अनजाने में हुई साहित्यिक चोरी को पहचानना और हटाना चाहते हैं, तो आपको बस एक विश्वसनीय निबंध परीक्षक की सदस्यता लेनी चाहिए। ऐसे सैकड़ों टूल हैं जो साहित्यिक चोरी को रोकने में आपकी मदद कर सकते हैं लेकिन ये सभी मुफ़्त और उपयोग में आसान नहीं हैं। इस लेख में, हमने उन ऑनलाइन टूल को सूचीबद्ध किया है जो न केवल जानबूझकर और आकस्मिक साहित्यिक चोरी का पता लगाने और हटाने की क्षमता रखते हैं।

आकस्मिक साहित्यिक चोरी! यह वास्तव में क्या है?

आकस्मिक साहित्यिक चोरी एक प्रकार की डुप्लिकेट सामग्री है जो इसलिए होती है क्योंकि आपकी सामग्री में किसी अन्य पोस्ट के साथ समानता होती है जो पहले से ही वेब पर प्रकाशित हो चुकी है। यह इंटरनेट पर भारी मात्रा में सामग्री की उपलब्धता के कारण होता है। यदि सैकड़ों लोग एक ही विषय पर सामग्री लिख रहे हैं, तो इस बात की संभावना हमेशा बनी रहती है कि आपकी सामग्री में साहित्यिक चोरी के अप्रत्याशित निशान होंगे।

अब आपको पता होना चाहिए कि आकस्मिक साहित्यिक चोरी का जानबूझकर साहित्यिक चोरी के समान प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है, और इसलिए आपको इसे कभी भी अनदेखा नहीं करना चाहिए।

निबंध चेकर टूल जिन्हें हमने नीचे सूचीबद्ध किया है, आकस्मिक साहित्यिक चोरी का पता लगाने के लिए एआई और उन्नत तकनीकों का उपयोग करते हैं, इसलिए आपको निश्चित रूप से उन्हें एक उचित प्रयास देना चाहिए।

आकस्मिक साहित्यिक चोरी खोजने के लिए सर्वश्रेष्ठ निबंध परीक्षक उपकरण!

अपने निबंधों को आकस्मिक साहित्यिक चोरी से बचाने के लिए, आप आसानी से नीचे सूचीबद्ध उपयोगिताओं का उपयोग कर सकते हैं:

●    PlagiarismDetector.net

इस साहित्यिक चोरी चेकर वेबसाइट का उपयोग करना बहुत आसान है। इसका एक सीधा इंटरफ़ेस है जो आपको सिखाएगा कि जब आप अपने डिवाइस पर साइट खोलते हैं तो क्या करना है। चूंकि यह एक ऑनलाइन-आधारित उपयोगिता है, आप एक अच्छे इंटरनेट कनेक्शन वाले अपने उपकरणों पर https://plagiarismdetector.net/hi का उपयोग करके साहित्यिक चोरी की जांच कर सकते हैं। यहां आपको पता होना चाहिए कि इस साहित्यिक चोरी चेकर टूल का प्रो संस्करण आपके निबंध इनपुट में आकस्मिक साहित्यिक चोरी खोजने के लिए सबसे अच्छा माना जाता है। इस साहित्यिक चोरी डिटेक्टर उपकरण में Google ड्राइव सहित क्लाउड स्टोरेज के साथ एकीकरण है, और इसलिए आप सामग्री में साहित्यिक चोरी की जांच भी कर सकते हैं जिसे आपने वहां सहेजा है।

●    SmallSeoTools

SmallSeoTools का साहित्यिक चोरी चेकर भी इस सूची में जाने-माने टूल में से एक है। आपको पता होना चाहिए कि यह मुफ़्त और असीमित टूल आकस्मिक, मोज़ेक और जानबूझकर डुप्लिकेट सामग्री सहित सभी प्रकार की साहित्यिक चोरी के लिए आपकी सामग्री की जाँच कर सकता है। इस साहित्यिक चोरी चेकर के पास एक डेटाबेस है जो अरबों वेब पेजों में फैला हुआ है। यह इस साहित्यिक चोरी चेकर द्वारा उत्पन्न रिपोर्ट की सटीकता को बढ़ाता है। आप इस साहित्यिक चोरी चेकर का उपयोग इसके वेबसाइट स्रोत से ऑनलाइन कर सकते हैं, और आप वर्डप्रेस के लिए इसका एड-ऑन संस्करण भी प्राप्त कर सकते हैं।

●    Copy Leaks

यह एक और सटीक और कुशल साहित्यिक चोरी चेकर टूल है जो आपको निबंधों में अपेक्षित और आकस्मिक साहित्यिक चोरी को बाहर निकालने में मदद कर सकता है। कॉपी लीक का एक फ्री वर्जन है जिसकी मदद से आप हर महीने दस पेज की साहित्यिक चोरी को स्कैन कर सकते हैं। अगर आप इस साहित्यिक चोरी चेकर टूल से और सेवाएं चाहते हैं, तो आपको एक पेड सब्सक्रिप्शन से जुड़ना होगा। यह एआई-एन्हांस्ड साहित्यिक चोरी चेकर उपकरण कच्चे पाठ, स्थानीय फाइलों और वेबसाइट के यूआरएल के माध्यम से भी साहित्यिक चोरी की जांच कर सकता है।

●    Duplichecker 

ऑनलाइन उपलब्ध सबसे प्रसिद्ध साहित्यिक चोरी चेकर टूल में से एक है डुप्लीचेकर। इस टूल ने कम समय में बहुत प्रसिद्धि अर्जित की है, और ऐसा इसलिए है क्योंकि यह न केवल साहित्यिक चोरी की जांच करता है बल्कि आपकी इनपुट सामग्री में वर्तनी और व्याकरण संबंधी गलतियों को भी ढूंढता है। डुप्लीचेकर का उपयोग करना आसान है। इसका इंटरफेस काफी सीधा है, और यहां तक ​​कि एक आम आदमी भी इसकी सेवाओं का उपयोग करना सीख सकता है। इसके अलावा, आपको पता होना चाहिए कि जब आपकी सामग्री की मौलिकता से संबंधित परिणाम प्राप्त करने की बात आती है तो बहुत कम प्रतीक्षा होती है। आप प्रति इनपुट एक हजार शब्द दर्ज कर सकते हैं जो कि निबंधों की जाँच के समय कोई समस्या नहीं है। यह आसान और सहज साहित्यिक चोरी AI द्वारा संचालित है, और इसलिए यह आसानी से आकस्मिक साहित्यिक चोरी का पता लगा सकता है।

●    Plagiarismchecker.co

Plagiarismchecker.co एक नामित वेबसाइट संसाधन है जो आपकी सामग्री में साहित्यिक चोरी के साथ-साथ अन्य मानवीय त्रुटियों की जांच करने में आपकी सहायता कर सकता है। आपको पता होना चाहिए कि ये साहित्यिक चोरी की जाँच करने वाली वेबसाइटें आपकी इनपुट सामग्री में दोहराव खोजने के लिए AI और उन्नत तकनीक का उपयोग करती हैं। डुप्लिकेट सामग्री को लाल रंग में हाइलाइट किया जाएगा, और आपको इसके सटीक स्रोत के बारे में भी पता चल जाएगा। आप इस टूल की मदद से साहित्यिक चोरी की सामग्री को आसानी से हटा सकते हैं और फिर से लिख सकते हैं। इस साहित्यिक चोरी चेकर के मुफ्त संस्करण में कुछ सीमाएँ हैं, लेकिन यदि आप सशुल्क योजना के साथ सदस्यता लेते हैं, तो आप पूरी सटीकता के साथ साहित्यिक चोरी खोजने में आसानी से अपनी मदद कर सकते हैं।

●    Plagiarisma

यह साहित्यिक चोरी चेकर सीधे Google और बिंग से जुड़ा है, इसलिए आपकी इनपुट सामग्री की सीधे इन दोनों खोज इंजनों के डेटाबेस से तुलना की जाएगी। आप न केवल आपके द्वारा बनाई गई नई सामग्री में साहित्यिक चोरी ढूंढ़ सकते हैं, बल्कि आप यह भी पता लगा सकते हैं कि कोई आपकी मूल सामग्री की प्रतिलिपि बना रहा है या किसी अन्य स्रोत पर उसका उपयोग कर रहा है। साहित्यिक चोरी उपकरण का उपयोग करना आसान है, और यहां तक ​​कि एक नया उपयोगकर्ता भी सीख सकता है कि इसके साथ डुप्लिकेट सामग्री को कैसे स्क्रीन किया जाए।

इनमें से किसी भी पेशेवर निबंध चेकर टूल का उपयोग करके, आप अपने काम से साहित्यिक चोरी को आसानी से ढूंढ और निकाल सकते हैं।

FROM AROUND THE WEB