IPL 2021: दूसरे क्वॉलीफायर में केकेआर के खिलाफ हार के साथ दिल्ली कैपिटल्स का सफर खत्म,

कोच पोंटिंग ने बताया किसको करना चाहेंगे रिटेन

 
 स्वतंत्र प्रभात

 स्वतंत्र प्रभात 
 

दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग जानते हैं कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 मेगा ऑक्शन में फ्रेंचाइजी टीमें महज तीन-चार खिलाड़ियों को ही रिटेन कर पाएंगी। दिल्ली कैपिटल्स को बुधवार को आईपीएल 2021 के दूसरे क्वॉलीफायर में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा। 

इस तरह से दिल्ली कैपिटल्स का पहली बार आईपीएल खिताब जीतने का सपना एक बार फिर टूट गया। प्वॉइंट टेबल में टॉप पर रहकर प्लेऑफ में पहुंचने वाली दिल्ली कैपिटल्स को पहले क्वॉलीफायर में चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) ने हराया था। पोंटिंग ने दूसरे क्वॉलीफायर में मिली हार के बाद बताया कि वह किन खिलाड़ियों को अगले सीजन के लिए रिटेन करना चाहेंगे।

पोंटिंग ने माना कि उनकी टीम केकेआर के आगे टिक नहीं पाई। पोंटिंग से जब खिलाड़ियों को रिटेन करने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, 'मैं सबको वापस टीम में देखना चाहूंगा।

 सच कहूं तो दिल्ली कैपिटल्स में सभी खिलाड़ी शानदार हैं, प्लेइंग स्टाफ, कोच सभी ने काफी अच्छा काम किया है। पिछले दो सीजन में टीम का प्रदर्शन यह दर्शाता भी है। इस तरह से सीजन खत्म होना दुर्भाग्यपूर्ण है, हम जानते हैं कि हम सिर्फ तीन या चार खिलाड़ियों को ही रिटेन कर पाएंगे।'

उन्होंने कहा, 'इनमें से कई खिलाड़ियों को वापस ऑक्शन में जाना होगा, लेकिन मैं उनमें से ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों को टीम में वापस लाने की कोशिश करूंगा। पिछले तीन सीजन हमारे लिए शानदार रहे हैं।' पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स उप-विजेता रहा था।

 दिल्ली कैपिटल्स पिछले सीजन में श्रेयस अय्यर की कप्तानी में खेली थी, लेकिन इस सीजन के पहले फेज में अय्यर की इंजरी के चलते ऋषभ पंत को कप्तान बनाया गया। अय्यर ने दूसरे सीजन में वापसी की, लेकिन पंत को ही कप्तान बनाए रखा गया।

FROM AROUND THE WEB