IPL 2021 KKR vs DC गावस्कर ने बताया आखिरी ओवर में कहां हुई अश्विन से चूक

पहली चार गेंद पर महज एक रन खर्चा था और दो विकेट निकाल लिए थे। 
 
पहली चार गेंद पर महज एक रन खर्चा था और दो विकेट निकाल लिए थे। 

 स्वतंत्र प्रभात 
 

दिल्ली कैपिटल्स को आखिरी ओवर में सात रन बचाने थे, लेकिन आर अश्विन ऐसा कर नहीं पाए और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने तीन विकेट से जीत अपने नाम कर ली। अश्विन ने पहली चार गेंद पर महज एक रन खर्चा था और दो विकेट निकाल लिए थे। 

आखिरी दो गेंद पर केकेआर को जीत के लिए छह रन चाहिए थे और राहुल त्रिपाठी ने छक्का लगाकार केकेआर के लिए फाइनल का टिकट कटा लिया। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खिताब पहली बार जीतने का सपना इस तरह से दिल्ली कैपिटल्स के लिए सपना ही रह गया। दूसरे क्वॉलीफायर मुकाबले के बाद टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने बताया कि अश्विन से आखिरी ओवर में कहां चूक हुई।


गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, 'वह (अश्विन) काफी चालाक गेंदबाज है, उनको पता है कि किस बल्लेबाज को किस तरह की गेंद फेंकनी है। वह बल्लेबाजों का दिमाग पढ़ रहे थे, उन्हें पता था कि सुनील नरेन बाहर निकलकर शॉट लगाएंगे, इसलिए उन्होंने नरेन को थोड़ा बाहर जाती गेंद फेंकी और वह लॉन्ग ऑन पर कैच आउट हुए।

 मैच की फाइनल बॉल को वह सही से कैलकुलेट नहीं कर पाए। उन्हें लगा था कि राहुल रन लेने भागेंगे, इसलिए उन्होंने थोड़ी फ्लैटर गेंद डाली, इस पर राहुल ने शानदार शॉट लगाया और टीम को जीत दिलाई।'


गावस्कर ने साथ ही कहा, 'आखिरी ओवर में जिस तरह से केकेआर मुश्किल में फंसा उसके लिए वह खुद ही जिम्मेदार था। उन्हें यह मैच आसानी से 10 गेंद शेष रहते ही जीत लेना चाहिए था।' 136 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर का स्कोर 16 ओवर में दो विकेट पर 123 रन था।

 केकेआर को जीत के लिए 24 गेंद पर 13 रनों की जरूरत थी, जबकि उसके खाते में आठ विकेट बचे थे। अगले तीन ओवर में केकेआर महज छह रन बना पाया और इस दौरान तीन विकेट गंवा दिए। आखिरी ओवर में केकेआर ने लगातार दो गेंद पर दो विकेट गंवाए।

FROM AROUND THE WEB