स्वतंत्र प्रभात-जीवन प्रभावित, दिनभर अलाव से चिपके रहे लोग,समाजसेवियों ने जलवाया अलाव

 

मिठौरा बाजार : - हाड़ कंपा देने वाली ठंड से लोगों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है। इससे लोगों की परेशानी बढ़ती जा रही है। सूर्यदेव के दर्शन न होने से लोग दिनभर अलाव से चिपके रहे।

प्रशासन की तरफ से अभी भी सभी जगहों पर पर्याप्त अलाव नहीं जलवाया जा रहा है। किसान फसलों को लेकर चिंतित है। सोमवार को सुबह से ही भीषण ठंड का असर रहा। जिसके चलते गलन व तेज हवा भी बनी रही। जिसका ही असर रहा कि आवश्यक कार्य पर ही लोग घरों से निकलते देखे गए।

लोग ठंड से ठिठुरते रहे। जिससे लोगों की दिनचर्या पूरी तरह प्रभावित रही।बाजारों में गर्म कपड़ों की दुकानों पर भीड़ रही। मुख्यमंत्री के आदेश के बाद भी नहीं जले अलाव सूबे के मुखिया ने ठंड से बचाव के लिए अलाव जलाने का आदेश दिया है लेकिन जिले में इसका पालन नहीं हो रहा। जनपद में अधिकांश सार्वजनिक स्थानों पर अलाव नहीं जलाए जा रहे हैं। जिसके चलते गरीब यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गरीबों व राहगीरों को ठंड से बचाने के लिए जिला प्रशासन जहां उपाय करने में कागजी खानापूर्ति कर रहा है वहीं दूसरी तरफ समाजसेवी बढ़-चढ़कर सहभागिता निभा रहे हैं।

युवा सुशील वर्मा,विक्रम दिवाकर पांडेय और नीरज गुप्ता ने सिन्दुरियां वहीं मिठौरा के युवा संदीप कुमार गुप्ता ने मिठौरा में शीतलहर और घने कोहरे को देखते हुए सोमवार को राहगीरों के लिए अलाव की व्यवस्था किया। जिससे लोगों को राहत मिली है। युवा सुशील कुमार वर्मा ने कहा कि ऐसे में सभी बाजार के व्यापार मंडल,समाजसेवी अपने-अपने बाजार में अगर अलाव की व्यवस्था कर दें तो राहगीरों को ठंड से बचने में सुविधा होगी!!

SUSHIL KUMAR VERMA
recommend to friends

Comments (0)

Leave comment