स्वतंत्र प्रभात-पीजीआई थाना क्षेत्र मे दबंगो का बोलबाला

 

लखनऊ पीजीआई थाने के ठीक बगल में स्थित पार्क की फुलवारी की रखवाली पर पर तैनात सेना से सेवानिवृत्त फौजी को इमानदारी से ड्यूटी करना भारी पड़ गया।

महज फुलवारी के फूल तोड़ने से रोके जाने पर स्थानीय भूमाफिया ने अपने गुर्गों के साथ मिलकर पूर्व सैनिक की जमकर पिटाई कर दी। रायबरेली रोड स्थित पंडित दीनदयाल पार्क मेंं भूतपूर्व सैनिक कल्याण निगम की  तरफ से सेवानिवृत्त फौजी मन्नी लाल बतौर सुरक्षा कर्मी तैनात हैं।

मन्नी लाल के मुताबिक मंगलवार की सुबह एक अंजान आदमी पार्क का गेट खुलवा कर अंदर दाखिल हो गया और फूल तोड़ने लगा।मन्नी लाल ने उसे फूल नहीं तोड़ने दिया।थोड़ी देर बाद कल्ली निवासी कुछ दबंग अपने आधा दर्जन साथियों के साथ पार्क में जबरन घुस आये और ड्यूटी पर तैनात मन्नी लाल पर टूट पड़ा,अपने साथियों के साथ मिलकर उसे बुरी तरह मारापीटा।

घटना मेंं रिटायर्ड फौजी को गंभीर चोटें आई साथ ही दबंगों ने उसकी वर्दी फाड़ कर मोबाइल भी तोड़ डाला यही नहीं उसकी अंगूठी भी हथियाली और अगली बार फूल तोड़ने से मना करने पर जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए।पीड़ित सुरक्षा कर्मी ने क्षेत्रीय थाने मेंं तहरीर दी है।

वहीं भूतपूर्व सैनिक कल्याण निगम के एजीएम ए के सिंह ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कहा है कि अगर पीजीआई पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती है तो उच्चाधिकारियों से बात की जाएगी।

बताते चले कि एक सेवानिवृत्त सैनिक को झांसे मेंं लेकर मोटी रकम हथियाने के बाद बुरी तरह मारनेपीटने का मामला पीजीआई थाने पर पहुंच चुका है ,जिसमें अभी तक पीजीआई पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की है।

SHIV SHANKAR SINGH
recommend to friends

Comments (0)

Leave comment