स्वतंत्र प्रभात-प्रभात डेयरी की आय और लाभ में लगातार वृद्धि

 

भारत में तेजी से बढ़ रही एकीकृत दूध और डेयरी उत्पाद कंपनी प्रभात डेयरी लिमिटेड ने 31 दिसंबर 2017 को समाप्त हुई तिमाही और पिछले नौ महीनों के लिए कल अपने अनऑडिटेट फाइनेंशियल रिजल्ट्स की घोषणा की।

कंपनी ने क्षेत्र में लगातार लाभ तथा उत्पादों की बिक्री में निरन्तर वृद्धि हासिल की है।

प्रभात डेयरी की समेकित ईबीआईटीडीए में त्रैमासिक आधार पर 19 प्रतिशत और सालाना आधार पर 0.2% प्रतिशत की वृद्धि हुई है। कंपनी का पीएटी मार्जिन भी वित्तीय वर्ष 2018 की दूसरी तिमाही के 2.4 प्रतिशत की तुलना में बढ़कर 3.7 प्रतिशत हो गया है और पीबीटी मार्जिन भी इसी अवधि में बढ़त दर्ज करते हुए 2.9 प्रतिशत की अपेक्षा में 4.2 प्रतिशत हो गया है।

पिछली तिमाही में कंपनी ने 404 करोड़ रुपए की समेकित आय के साथ क्यू-ऑन-क्यू आधार पर 4.8 प्रतिशत की वृद्धि कर अपने विकास के क्रम को जारी रखा है। कंपनी की ग्रॉस मार्जिन पिछले वर्ष की इसी तिमाही में 19.1 प्रतिशत की तुलना में बढ़कर 23 प्रतिशत हुई है।

प्रभात का वित्तीय वर्ष 2018 की तीसरी तिमाही में त्रैमासिक आधार पर ग्रॉस प्रॉफिट 10.7 प्रतिशत बढ़कर 93 करोड़ रुपये हो गया है। प्रभात डेयरी लिमिटेड के संयुक्त प्रबंध निदेशक, विवेक निर्मल ने, वर्तमान परिणामों का उल्लेख करते हुए कहा,"हमारे परिणाम विभिन्न क्षेत्रों में हमारे उत्पादों के निरंतर विकास को दर्शाते हैं। हम लगातार प्रगति के पथ पर बढ़ रहे हैं तथा विजन 2020 के अनुसार हमारे वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त करने के प्रति हम पूरी तरह से आश्वस्त हैं।

हम अपनी वित्तीय स्थिति को और अधिक मजबूत बनाने में अपना फोकस बनाये रखेंगे तथा आने वाली तिमाहियों में नए बाजारों तक अपनी पहुंच का भी विस्तार करेंगे।"

MANAV NAGAR
recommend to friends

Comments (0)

Leave comment