बामसेफ व मुक्ति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष की कार्यकर्ताओ ने मनाया जन्मदिन

65 वें जन्मदिवस को देशभर में राष्ट्रव्यापी स्वाभिमानी स्वनिर्भर आंदोलन-संकल्प दिवस के रूप में मनाया गया
 
बामसेफ व मुक्ति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष की कार्यकर्ताओ ने मनाया जन्मदिन
बहुजन क्रांति मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ संकल्प दिवस का आयोजन किया

अम्बेडकर नगर। मान्यवर कांशीराम साहब के बाद बहुजन आंदोलन को ऊंचाइयों पर पहुंचाने वाले बामसेफ एवं भारत मुक्ति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बहुजन क्रांति मोर्चा के राष्ट्रीय संयोजक मान्यवर वामन मेश्राम साहब के 65 वें जन्मदिवस को देशभर में राष्ट्रव्यापी स्वाभिमानी स्वनिर्भर आंदोलन-संकल्प दिवस के रूप में मनाया गया। विधानसभा टांडा क्षेत्र के ग्राम पंचायत तिलकारपुर में बहुजन क्रांति मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ संकल्प दिवस का आयोजन किया।

इस अवसर पर बहुजन मुक्ति पार्टी के जिलाध्यक्ष लालजी गौतम ने बताया कि बहुजन आंदोलन को मान्यवर कांशीराम के बाद बड़े पैमाने पर आगे बढ़ाने और ऊंचाइयों तक पहुंचाने का काम वामन मेश्राम साहब ने किया है। मौके पर ट्विटर पर वामन मेश्राम दूसरे कांशीराम नाम से भी ट्रेंड हो रहे है। बहुजन मुक्ति पार्टी के विधानसभा प्रभारी टांडा जावेद अहमद ने अपने प्रबोधन में कहा कि वामन मेश्राम ने इस देश के मजदूरों को अपने हक अधिकार के प्रति जागरूक करते हुए उनके अंदर स्वाभिमान पैदा किया। इस संकल्प दिवस पर हम उनके इस आंदोलन को जन-जन तक पहुंचाने का संकल्प लेते हैं ।

 विधानसभा अध्यक्ष विकास सक्सेना ने अपने प्रबोधन में बताया कि आज देश के मूलनिवासी बहुजन समाज के संवैधानिक अधिकारों की रक्षा के लिए वामन मेश्राम ने अपने जीवन के 44 साल समाज को समर्पित कर दिया। इस संकल्प के कारण ही आज बहुजन आंदोलन लेकर 30 राज्यों के 550 जिलों 5000 तहसीलों 15000 ब्लॉकों एवं 15 लाख गांव तक पहुंच गया है। इतना ही नहीं 3000 जातियों के लोग बामसेफ एवं उनके सहयोगी संगठनों में कार्य कर रहे हैं।

संकल्प दिवस की अध्यक्षता कर रहे बामसेफ के तहसील अध्यक्ष राजकुमार ने अपने प्रबोधन में बताया कि वामन मेश्राम ने कई बार भारत बंद करा कर अपनी ताकत का एहसास कराते हैं। सरकार को झुकने के लिए मजबूर भी किया है इसके साथ ही ईवीएम पर जन आंदोलन के अलावा सुप्रीम कोर्ट में केस जीत का हंड्रेड परसेंट बूथों पर वीवीपीएटी लगवाने का भी कार्य उनके द्वारा किया गया है।

 इसलिए बहुजन समाज के लिए बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर और मान्यवर कांशी राम साहब के बाद मान्यवर वामन मेश्राम ही सच्चे मसीहा है इसलिए हम बहुजन समाज के द्वारा उनके जन्मदिवस को स्वाभिमानी स्वनिर्भर आंदोलन संकल्प दिवस के रूप में मनाया। इस मौके पर सोनू कुमार,अमरजीत, कमरुद्दीन, सुग्रीव कुमार, अवधेश प्रजापति, गुलशन कुमार, गुरप्रीत,यशवंत कुमार सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

राज्य स्तरीय बाल विज्ञान कांग्रेस के लिए चार समूह चयनित

टांडा अंबेडकर नगर।विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग भारत सरकार एवं राज्य समन्वयक संस्था विकास प्रयागराज के तत्वावधान में जनपद स्तरीय 29वीं  राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस का ऑनलाइन प्रस्तुतिकरण कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि प्रधानाचार्य रामतीर्थ विश्वकर्मा एवं अनीता शास्त्री व डॉ राम कुमार वर्मा ने दीप प्रज्वलित कर किया। जनपद के विभिन्न विद्यालयों से कुल 164 समूहों के 52 बाल वैज्ञानियों ने अपने- अपने लघु शोधपत्र प्रस्तुत किया।

वहीं जिले के विभिन्न विद्यालयों के 30 शिक्षकों के साथ सभी बाल वैज्ञानिक भी इस कार्यक्रम में ऑनलाइन जुड़े रहे। बाल वैज्ञानिकों के प्रोजेक्ट का मूल्यांकन गणेश कृष्ण जेटली इण्टर कॉलेज-अकबरपुर के शिक्षक-सुशीलकान्त दुबे, सर्वोदय इंटर कॉलेज-कोटवा के श्याम मोहन पटेल, राधा कृष्ण पू0मा0वि0 के  नीरज यादव, विमला देवी जू0हा0स्कूल के  विवेक जायसवाल के संयुक्त टीम द्वारा किया गया जिसमें राज्य स्तर प्रोजेक्ट प्रदर्शन  के लिए आदर्श जनता बालिका इंटर कॉलेज टाण्डा की

 दीक्षा चौधरी व काजल यादव ,शालिनी सिंह यादव व मुस्कान सोनी , नीर फात्मा व जीनत कुलसुम और राजकीय बालिका इण्टर कालेज कुर्की बाजार की शालिनी भारती व अदिति वर्मा सहित चार समूहों का चयन किया गया। कार्यक्रम का संचालन जिला समन्वयक निरंजन लाल ने किया और सभी प्रतिभागियों का आभार व्यक्त किया। तकनीकी सहयोग रवि प्रकाश चौधरी व विमलेश विश्वकर्मा, सितेन्द्र आर्य ने किया। इस मौके पर पूर्व जिला समन्वयक प्रवीण गुप्ता ने बच्चों का हौसला बढ़ाते हुए

विज्ञान संबंधी कार्यक्रम से जुड़ने का आह्वान किया। शैक्षिक समन्वयक डॉ0 रामजीत, भीटी नोडल समन्वयक डॉ0 अखिलेश कुमार, राजकीय बालिका इण्टर कॉलेज की छाया देवी, सेंट जोसेफ के मार्गदर्शक शिक्षक चन्द्रभान मौर्य, आदर्श जनता के शिक्षक सुशील कुमार मौर्य एवं पवन चौरसिया ,रबूशा कुलसुम आदि ने सक्रिय रूप से सहयोग किया।

सड़क हादसे में सिपाही दर्दनाक मौत

टांडा अम्बेडकर नगर। सड़क हादसे में अज्ञात वाहन की टक्कर से पुलिसकर्मी की मौत हो गई। हादसा हंसवर थाना क्षेत्र में हुआ। अमेठी जनपद के संग्रामपुर थाने के कुशापुर के शक्ति सिंह का चयन 2015 में सिपाही के पद पर हुआ था।

 वह वर्तमान में हंसकर थाने के यूपी 112 वाहन पर तैनात थे। रविवार की रात वह किसी शादी समारोह में गए थे। वहां से लौटते समय सिंहपुर के निकट अज्ञात वाहन ने  टक्कर मार दी, उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। हंसवर थाने में अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। थानाध्यक्ष विजय प्रताप तिवारी ने बताया वाहन की शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है।

FROM AROUND THE WEB