गुरु तेग बाहदुर बलिदान दिवस पर व्याख्यान समारोह का आयोजन

जो देश के विपरीत समय में देश सुरक्षा धर्म के साथ खड़ी है
 
गुरु तेग बाहदुर बलिदान दिवस पर व्याख्यान समारोह का आयोजन
सामाजिक राजनीतिक सिख बंधुओं एवं शिक्षक बंधुओं को भारत रक्षा मंच की तरफ से सम्मानित किया

लखनऊ/मलिहाबाद

भारत रक्षा मंच ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुरु तेग बहादुर बलिदान दिवस पर आयोजित किया व्याख्यान समारोह का आयोजन किया।भारत रक्षा मंच के पूर्णकालिक विस्तारक आशीष बाजपेई ने गुरु तेग बहादुर बलिदान दिवस पर देश के विभिन्न क्षेत्रों में सामाजिक राजनीतिक सिख बंधुओं एवं शिक्षक बंधुओं को भारत रक्षा मंच की तरफ से सम्मानित किया। आए हुए अतिथियों ने विचारों को व्याख्यान करते हुए

अपने अपने विचार रखे भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर की अनुज बहन समाजसेवी उत्तम सिंह ने अपने विचारों को रखते हुए कहा कि विपरीत परिस्थितियों में राष्ट्र की अखंडता के लिए खड़े रहना आज जरूरत है।सिख बंधुओं के साथ मिलकर देश विरोधी कार्य करने लोगों को तिलांजलि देने की जरूरत है।

कार्यक्रम के मुख्य वक्ता अमित पुरी ने सिख बंधुओं के त्याग तपस्या पर  व्याख्या करते हुए कहा कि देश का सिख कौम ही एक है जो देश के विपरीत समय में देश सुरक्षा धर्म के साथ खड़ी है।

अपर निदेशक ललित मोहन जोशी महर्षि विद्या मंदिर के प्रबंधक अनूप श्रीवास्तव पलविंदर सिंह स्वेता राज सिह आनंद शुक्ला संदीप सिंह प्रभाकर गुप्ता आदित्य साहू को इस अवसर दुर्गेश बाजपेई एंव आशीष बाजपेई ने सभी अतिथियों को भारत रक्षा मंच के प्रतीक चिन्ह एवं भगवद्गीता देकर सम्मानित किया।

आशीष बाजपेई ने कहा कि आज सिख बंधुओं को देश के विभिन्न संस्थाओं में अधिक से अधिक स्थान देना देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण कदम रहेगा।जिससे राष्ट्र अधिक प्रगति समृद्धि की तरफ निरंजन अग्रसर होगा और यह तो शाश्वत सत्य है कि भारत हिंदू राष्ट्र है।

FROM AROUND THE WEB