छात्रों की शुल्क माफी के लिए सपा ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा

वर्तमान परिवेश में आमजन का जीवन यापन अव्यवस्थित हो गया सपा
 
स्वतंत्र प्रभात

स्वतंत्र प्रभात 

महोबा
समाजवादी पार्टी छात्र सभा के सदस्यों द्वारा राज्यपाल संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंप उचित कार्यवाही किए जाने की मांग की है।
          प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद में कोरोना वैश्विक महामारी में छात्रों की शैक्षिक व्यवस्था व्यवधान उत्पन्न होने के साथ ही अभिभावकों की आर्थिक स्थिति पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। वर्तमान परिवेश में आमजन का जीवन यापन अव्यवस्थित हो गया है।
ऐसे समय में सरकार द्वारा जीरो फीस की सुविधा समाप्त करना दलितों का कमजोर वर्ग के छात्रों के अधिकारों पर कुठाराघात है। वहीं दूसरी तरफ पिछड़े और गरीब सामान्य वर्ग के छात्रों की छात्रवृत्ति व शुल्क प्रतिपूर्ति रोके जाने की वजह से छात्रों का पढ़ाई जारी रखना दुर्लभ हो गया है। उत्तर प्रदेश में दलित, पिछड़े, अल्पसंख्यक वर्ग, गरीब सामान्य वर्ग के छात्र कमजोर आर्थिक स्थिति की वजह से पढ़ाई छोड़ने को मजबूर हो रहा है।
ऐसी विपरीत परिस्थितियों में समाजवादी छात्र सभा के सदस्यों द्वारा राज्यपाल संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंप जीरो फीस व छात्रवृत्ति की सुविधा को जारी रखने हेतु शासन से मांग की है। जिससे दलित, पिछड़े, अल्पसंख्यक एवं गरीब सामान्य वर्ग के छात्र अपनी पढ़ाई सुचारू रूप से जारी रख सकें। समाजवादी छात्र सभा दलित वर्ग के छात्रों के लिए जीरो फीस की सुविधा एवं हर वर्ग के आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के लिए छात्रवृत्ति की बहाली हेतु प्रतिबद्ध है।
समाजवादी पार्टी छात्र सभा के सदस्यों का कहना है कि उनकी मांगे पूरी ना होने पर पूरे प्रदेश में आंदोलन हेतु बाध्य होंगे। ज्ञापन देने वालों में पवन वर्मा विधानसभा अध्यक्ष, अवधेश कुमार सचिव, आकाश राजपूत जिला सचिव, विवेक यादव नगर अध्यक्ष, दिलीप राजपूत जिला उपाध्यक्ष छात्र सभा, कैलाश कुशवाहा प्रदेश सचिव छात्र सभा आदि शामिल है।

FROM AROUND THE WEB