जल कर्मियों की लापरवाही से बर्बाद हो रहा हजारों लीटर पानी

 
.जल कर्मियों की लापरवाही से बर्बाद हो रहा हजारों लीटर पानी

स्वतंत्र प्रभात

महराजगंज। नवनिर्मित नगर पंचायत चौक बाजार में जलकल विभाग द्वारा निर्मित पानी टंकी से प्रतिदिन तीन बार पानी सप्लाई किया जाता है। वहीं प्रतिदिन दो-दो घंटे के शेड्यूल में लोगों को पानी की सप्लाई की जाती है, लेकिन अफसोस कि पानी का संरक्षण और पानी के महत्व को सरकारी कर्मचारी नहीं समझ रहे हैं।

जगह-जगह बने सिंगल सरकारी प्याऊ बिना किसी टैप के लगातार पानी उगलते रहते है। लोगों के बार-बार शिकायत के बाद भी उक्त स्थानों पर टैप की कोई व्यवस्था नहीं की गई। कर्मचारियों द्वारा यह कह के पल्ला झाड़ दिया जाता है कि बच्चे टैप तोड़ देते हैं।

संजय गुप्ता नें बताया कि ठेकी चौराहे के पास नहर पर एक सिंगल प्याऊ लगा हुआ है जिसका पानी रोजाना सुबह, दोपहर, शाम कुल मिलाकर 6 घंटे नहर में गिरता है। रमेश गौड़ नें बताया कि ठेकी चौराहे से थाने की ओर जा रही नहर की पटरी पर स्थित प्याऊ पर भी किसी भी प्रकार का टैप नही लगा है।

सरकार आम जनता को समझने में करोड़ों रुपये खर्च कर रही है लेकिन सरकार के कुछ भ्रष्ट अधिकारी समझने को तैयार नहीं हैं जिसके कारण प्रतिदिन हजारों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है। विजय तिवारी नें बताया कि मैरवा मार्ग पर नहर के किनारे भी एक टैप लगाया गया है जिससे लगातार पानी गिरता रहता है

और बार-बार शिकायत करने के बाद भी उसकी कोई व्यवस्था नहीं की गई। आपस में मिलकर गांव के लोगों नें टैप लगाया था लेकिन खराब होने के बाद पुनः नहीं लग पाया। इस संदर्भ में अधिशासी अधिकारी आलोक कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में नहीं है, जानकारी करके शीघ्र ही टैप लगवा दिया जाएगा, जल संरक्षण में लापरवाही करने वाले कर्मचारीयों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

FROM AROUND THE WEB