ED ने 200 करोड़ की ठगी के मामले में पूछताछ के लिए बुलाया नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडिस की मुश्किलें बढ़ीं;

इन दोनों से 200 करोड़ की ठगी और फिरौती के मामले में पूछताछ की जानी है।
 
इन दोनों से 200 करोड़ की ठगी और फिरौती के मामले में पूछताछ की जानी है।

 स्वतंत्र प्रभात 


पुनीत कुमार की खास रिपोर्ट -
 

बॉलीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडिस को ED (इन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट) ने पूछताछ के लिए बुलाया है। नोरा ED के दफ्तर पहुंच गई हैं। जैकलीन से कल पूछताछ करेगी। इन दोनों से 200 करोड़ की ठगी और फिरौती के मामले में पूछताछ की जानी है।

सुकेश चंद्रशेखर नाम के आरोपी ने दोनों एक्ट्रेस को जेल में बैठेकर अपने जाल में फंसाने की साजिश की थी। तिहाड़ जेल के अंदर से 200 करोड़ रुपए रंगदारी वसूलने के केस में सुकेश चंद्रशेखर और एक्ट्रेस लीना पाल जेल में बन्द हैं।

किस मामले में हो रही पूछताछ


चंद्रशेखर और लीना को दिल्ली पुलिस ने फोर्टिस हेल्थकेयर के प्रमोटर शिविंदर सिंह के परिवार से करीब 200 करोड़ रुपए ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया था। सुकेश चंद्रशेखर इस धोखाधड़ी का मास्टरमाइंड है। वह 17 साल की उम्र से अपराध कर रहा है। उसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। इस समय वह रोहिणी जेल में बंद है। उसके गुण।


वीकली एक्सपायरी के दिन बाजार नए शिखर पर खुले। पहली बार सेंसेक्स 61,088 और निफ्टी 18,272 के स्तर पर खुला। फिलहाल सेंसेक्स 370 पॉइंट चढ़कर 61,100 पर निफ्टी 100 पॉइंट चढ़कर 18,260 पर कारोबार कर रहा है।

 सेंसेक्स के 30 शेयर्स में से 24 शेयर बढ़त के साथ और 6 शेयर कमजोरी के साथ कारोबार कर रहे हैं। जिसमें इन्फोसिस के शेयर 4%, टेक महिंद्रा के शेयर 1% से ज्यादा की तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं। वहीं M&M के शेयर में करीब 1% की कमजोरी देखने को मिल रही है। पूरी खबर यहां पढ़ें...


UP में TMC की एंट्री, गांधी परिवार के करीबी ललितेश UP में बन सकते हैं TMC का चेहरा


पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में जीत से उत्साहित ममता बनर्जी अपने राजनीतिक फलक का विस्तार करने की योजना बना रही है। ममता बनर्जी खुद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकल्प के तौर पर पेश करना चाहती हैं। इसी कड़ी में त्रिपुरा, असम और गोवा के बाद टीएमसी अब देश के सबसे बडे सियासी सूबे UP में चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। इसके लिए असम और गोवा की तरह उत्तर-प्रदेश में कांग्रेस के बड़े ब्राह्मण चेहरे ललितेशपति त्रिपाठी को TMC में शामिल कराने की तैयारी है।

 खबर है कि ललितेश UP में ममता की तृणमूल कांग्रेस पार्टी का चेहरा बनेंगे। ललितेश की जॉइनिंग की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। ललितेश के जरिए TMC यूपी की सियासत में धमाकेदार एंट्री की तैयारी में है। 

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद लद्दाख पहुंच गए हैं। वर्षों से चली आ रही परंपरा को तोड़ते हुए वे इस साल लद्दाख के द्रास इलाके में जवानों के साथ दशहरा मनाएंगे। परंपरागत रूप से, राष्ट्रपति राष्ट्रीय राजधानी में दशहरा समारोह में भाग लेते रहे हैं, लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा। राष्ट्रपति कोविंद 14 और 15 अक्टूबर को लद्दाख और जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे। इस दौरान 14 अक्टूबर को वह लेह के सिंधु घाट में सिंधु दर्शन पूजा करेंगे।

 इसी दिन शाम को वह उधमपुर में सैनिकों के साथ बातचीत करेंगे। इसके बाद 15 अक्टूबर को दशहरा के मौके पर वह द्रास में करगिल युद्ध स्मारक पर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देंगे। इस दौरान वह जवानों से बातचीत भी करेंगे।

FROM AROUND THE WEB