शाहजहापुर की कुछ टॉप खबरे सिर्फ स्वतन्त्र प्रभात पर

शाहजहापुर की कुछ टॉप खबरे सिर्फ स्वतन्त्र प्रभात पर
 
शाहजहापुर की कुछ टॉप खबरे सिर्फ स्वतन्त्र प्रभात पर
शाहजहापुर की कुछ टॉप खबरे सिर्फ स्वतन्त्र प्रभात पर

80 लाख  की स्मैक सहित 02 तस्कर  गिरफ्तार 

शाहजहांपुर। 

पुलिस अधीक्षक एस आनन्द के निर्देशानुसार जनपद में मादक पदार्थ की तस्करी पर प्रभावी रोकथाम व तस्करी मे संलिप्त अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु  पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के पर्यवेक्षण व क्षेत्राधिकारी तिलहर के कुशल निर्देशन एवं प्रभारी निरीक्षक थाना कटरा के नेतृत्व में थाना कटरा पुलिस  ने 80 लाख रुपए की स्मैक सहित दो तस्करों को गिरफ्तार किया है जानकारी के अनुसार थाना कटरा पुलिस टीम ने थाना क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाये रखने व रोकथाम जुर्म जरायम, तलाश वांछित अपराधी मे भ्रमणशील थी पुलिस ने खैरपुर चौराहा से अभियुक्त  जयकेश पुत्र रामनाथ . इन्तजार पुत्र हनीफ को 100-100 ग्राम स्मैक कुल 200 ग्राम स्मैक (अंतर्राष्ट्रीय बाजार मे करीब 80 लाख रूपये कीमत) के साथ गिरफ्तार किया गया ।  

संयुक्त रूप से की गयी पूछताछ में बताया कि हम लोग एक-एक ग्राम की पुढिया बनाकर 1100/- रुपये मे चलते फिरते बेच देते है । आज भी हम इसी स्मैक की पुडिया बनाकर बेचने के लिए जा रहे थे आपने पकड लिया । पुलिस ने अभियुक्तों के विरुद्ध बिधिक कार्यवाही कर मुकदमा पंजीकृत किया गया।

चेयरमैन ने किया ड्रीम्स द फैमिली रेस्टोरेंट का उद्घघाटन

खुटार-शाहजहांपुर।

नगर के तिकुरिया चौराहे पर रहने वाले शुभम वर्मा एवं हरिओम वर्मा ने नगर के तिकुनिया चौराहे पर ड्रीम्स द फैमिली रेस्टोरेंट का शुभारंभ किया। जिसका उद्घघाटन आदर्श नगर पंचायत खुटार के चेयरमैन मुख्य अतिथि अनुपम शुक्ला ने फीता काटकर किया। चेयरमैन ने शुभम वर्मा को बधाई दी। 

शुभम वर्मा ने बताया है कि हमारे रेस्टोरेंट पर फैमिली के बैठने एवं खाने-पीने की  विशेष व्यवस्था है हमारे यहां फास्ट फूड एवं उच्च कोटि की मिठाईयां तैयार मिलती हैं। एवं ऑर्डर देने पर भी तैयार की जाती हैं।इस मौके पर ग्राम प्रधान रजमना अधीर शुक्ला,समाजसेवी सीतेश तिवारी,विनोद दीक्षित,महेश वर्मा,सहित तमाम लोग मौजूद रहेग्राम नवीपुर में हुई महिला की हत्या का थाना काँट पुलिस ने किया खुलासा

02 अभियुक्त गिरफ्तार, हत्या में प्रयुक्त रस्सी व मृतिका के दस्तावेज व मोबाइल फेन बरामद 

शाहजहांपुर। 

थाना कांट पर  संजय उर्फ सनी पुत्र प्रमोद निवासी ग्राम नबीपुर थाना काटं जनपद शाहजहाँपुर द्वारा अपनी माता  ओंमवती पत्नी स्व0 प्रमोद उम्र करीब 45 वर्ष की किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा गला रेत कर हत्या कर देने के सम्बंध में तहरीर देकर अज्ञात मे पंजीकृत कराया गया ।  पुलिस अधीक्षक   एस आनन्द शाहजहाँपुर के निर्देशन में  घटनास्थल का निरीक्षण कर साक्ष्यों का संकलन कराया गया तथा संजीव कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक नगर के पर्यवेक्षण व  अखण्ड प्रताप सिंह क्षेत्राधिकारी सदर के नेतृत्व व मनोज कुमार त्यागी प्रभारी निरीक्षक थाना काँट  व थाना काँट  पुलिस टीम को घटना का अतिशीघ्र अनावरण कर अभियुक्तों की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु  कड़े निर्देश दिए गए ।

इसी क्रम में प्रभारी निरीक्षक/विवेचक मनोज कुमार त्यागी थाना कांट मय पुलिस टीम के द्वारा साक्ष्यों के आधार पर अभियुक्त फिरोज पुत्र जलील ओंमकार पुत्र रामौतार , मशकूर पुत्र पुत्तन निवासी गण ग्राम  मो0 पट्टी पूर्वी थाना कांट जिला शाहजहांपुर का नाम प्रकाश में आया । जिनमें से अभियुक्त  ओंमकार पुत्र रामौतार , मशकूर पुत्र पुत्तन निवासी गण ग्राम  मो0 पट्टी पूर्वी थाना कांट जिला शाहजहांपुर को कमलनैनपुर तिराहे के पास से गिरफ्तार किया गया,जिनकी जामा तलाशी से मृतका का एक मोबाईल फोन व आधार कार्ड व बैंक पास बुक तथा घटना में प्रयुक्त रस्सी बरामद किये गये । अभियुक्त फिरोज पुत्र जलील फरार चल रहा है अभियुक्त फिरोज की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे। बरामदगी/गिरफ्तारी के आधार पर विधिक कार्यवाही की जा रही है ।

प्रशासन ने खड़े किए हाथ तो समाजसेवियों ने दिया साथ 

नगर पालिका अध्यक्ष संजय गुप्ता के नेतृत्व में 5 कन्याओं का कराया गया विवाह 

पुवायाँ-शाहजहाँपुर।  

जनपद में शासन द्वारा सम्पन्न होने वाले कन्याओं के विवाह हेतु नामांकन निरस्त होने के बाद कई समाजसेवियों ने  कन्याओं का विवाह कराकर सहयोग किया।पुवायाँ के गांधी पार्क विवाह सभागार में नगर पालिका के चेयरमैन संजय गुप्ता के संयोजन में 5 कन्याओं का विवाह संपन्न हुआ।कार्यक्रम में नगर और ग्रामीण क्षेत्रों के तमाम गणमान्य उपस्थित रहे।

संजय गुप्ता ने कहा कि जिनका 5 कन्याओं का विवाह संपन्न हुआ है उनका विवाह शाहजहांपुर में सामूहिक विवाह होना था।सरकार की ओर से जारी बजट की कमी के कारण उनका नामांकन निरस्त हो गया।

 जिसके चलते समाजसेवियों के सहयोग से विवाह संपन्न कराया गया है।मां ज्वाला जी जागरण समिति के अध्यक्ष राजा नंदा ने कहा कि 6 कन्याओं का विवाह शाहजहांपुर में सामूहिक विवाह कार्यक्रम में संपन्न होना था जिसमें केवल एक कन्या का विवाह ही हो सका है।  5 कन्याओं का पंजीकरण निरस्त कर दिया गया जिसके चलते उनके परिवार वालों को झटका बड़ा लगा। बुधवार को पांचो कन्याओं का विवाह नगर पालिका चेयरमैन संजय गुप्ता के संयोजन में संपन्न हुआ है।

जिसमें प्रमुख रुप से दीपू किराना स्टोर की ओर से कूलर, राजा नंदा की ओर से मेज कुर्सी पांच बर्तन आदि, भाजपा नगर अध्यक्ष की ओर से पवाली कपिल गुप्ता बीटू की ओर से एलसीडी, नगर पालिका कर्मचारी टिल्लू की ओर से कूलर ,सभासद राजेश राजपूत की ओर से सीलिंग फैन, सभासद रंजीत की ओर से टेबल फैन, सभासद मुकेश कटियार की ओर से बक्सा, अवस्थी आरा मशीन की ओर से प्रेस ,लकी किराना की ओर से केतली, विनायक अग्रवाल की ओर से ₹21,000, सुनील सिंह ठेकेदार की ओर से ₹25,000 नकद सभासद प्रदीप की ओर से ₹3100
अमरीश रस्तोगी ने 10,500 सहित कई समाजसेवियों ने मदद की।
 
इसके अतिरिक्त संग्रह की गई धनराशि से दैनिक उपयोग की वस्तुएं बेड गद्दा आदि सामग्री भी प्रदान की गई। इस कार्यक्रम मैं समाजसेवियों ने दिल खोलकर सहयोग किया। इस सामूहिक विवाह की क्षेत्र में व्यापक चर्चा हो रही है। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से नगर पालिका चेयरमैन संजय गुप्ता भाजपा नगर अध्यक्ष महेश गुप्ता सभासद मुकेश कटियार आर एस एस के जिला संघचालक डॉ. राकेश मिश्रा ,विहिप के जिला अध्यक्ष केके गुप्ता ,पूर्व ब्लाक प्रमुख अनुराग सिंह, सिद्धेश पांडे ,राजेश त्रिवेदी राजीव मित्रा, राजीव शर्मा, सुरजनलाल, अशोक अग्रवाल, केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष संतोष वर्मा ,विपिन शुक्ला, रोहिताश गुप्ता, अभय मिश्रा, संजीव मिश्रा, भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष दिनेश अवस्थी सहित तमाम समाजसेवी उपस्थित रहे।

सूदखोरों से परेशान एक और परिवार पुलिस अधीक्षक की शरण मे पहुंचा, लगाई न्याय की गुहार

सूदखोर धर्मवीर यादव उर्फ सोनू पीड़ित परिवार को दे रहा जान से मारने की धमकी 

शाहजहांपुर।

योगी सरकार की महिला सुरक्षा की पहल सूदखोरों और माफियाओं के सामने बौनी साबित होती दिख रही है क्यूंकि महिलाओं को आज भी सताया जा रहा है उन्हें न्याय पाने के लिए दर दर की ठोकरें खानी पड़ रही हैं।अभी एक वर्ष भी नही बीता जब सूदखोरों द्वारा परेशान दवा व्यापारी ने परिवार सहित आत्महत्या कर ली थी मामला अभी ठंडा भी नही हुआ तब तक एक और परिवार आत्महत्या के मुहाने पर जा पहुंचा प्रशासन भी तभी जागता है जब काम तमाम हो जाता है यदि समय रहते पीड़ित को न्याय मिल जाये तो स्थिति यहां तक नही पहुंचे।

रीना मिश्रा पत्नी देवेंद्र मिश्रा ने पुलिस अधीक्षक को दिये शिकायती पत्र में बताया कि उसका एक मकान रसूलपुर जहानगंज लोधीपुर थाना रौजा में है उस मकान की बाजारी कीमत 11 लाख 78 हजार रुपये है परंतु पीड़िता रीना का उपरोक्त मकान सूदखोर धर्मवीर यादव उर्फ सोनू निवासी दिलाजाक कैंट अपने दो अन्य साथियों हरिकेश पुत्र ओमप्रकाश व फुरकान अली पुत्र अनवार अली निवासी बिजलीपुरा के साथ मिलकर धोखाधड़ी व कूटरचना कर के पहले उपरोक्त मकान को साढ़े चार लाख रुपये में जबरन खरीदने का दबाव बनाया चूंकि पीड़िता व उसका पति बाहर से आकर यहां बसे थे इसलिए डर की बजह से उपरोक्त माफियाओं ने फर्जी बैनामा करा लिया

 तथा प्रतिफल के साढ़े चार लाख रुपये के दो चैक नम्बर 000056 दो लाख रुपये व दूसरा 000057 ढाई लाख रुपये बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक कृष्णानगर शाखा शाहजहांपुर मेरे नाम से अकाउंट में पेय किये गये पर दोनों चेक मेरे खाता संख्या 34680342072 एसबीआई में लगाने पर खाते में रुपये न होने की बजह से बाउंस हो गये और उसका कोई पेमेंट पीड़िता को नही मिला उपरोक्त माफियाओं ने दोबारा कुटरचित तरीके से धोखा देकर बैनामा करा दिया।अब सूदखोर माफिया धर्मवीर यादव उर्फ सोनू और उसके साथी पीड़िता को जबरन घर से निकालने की धमकी दे रहे हैं मकान खाली न करने पर हत्या की धमकी दे रहे हैं।

पीड़िता महिलाओं  ने ईमानदार और निष्पक्ष कार्यशैली के लिए विखयात पुलिस अधीक्षक एस आनंद से गुहार लगाई है कि साहब मुझे न्याय दिलवा दो नही तो यह सूदखोर उसे मार देंगे और उसका मकान कब्जा कर लेंगे। सूदखोर धर्मवीर यादव उर्फ सोनू पर कई मुकदमे विभिन्न थानों में दर्ज है इसकी बजह से न जाने कितने परिवार मौत के मुंह मे समा गये लेकिन इस पर कोई फर्क नही पड़ा इसीलिए एक बार फिर अपना वर्चस्व कायम रखने के लिए अवैध रूप से मकान कब्जा करने के लिए पीड़ित परिवार को टारगेट कर दिया।

वही सोनू यादव पर थाना राम चंद्र मिशन क्षेत्र के मोहन बाजपेई ने भी तमाम आरोप लगाते हुए पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई है उन्होंने बताया की सूदखोर धर्मवीर यादव उर्फ सोनू यादव ने ब्याज का पैसा आने के कारण उनकी दो गाडी सूदखोर ने अपने घर पर खड़ी कर ली है और उन्हें वह नहीं दे रहा है और गाड़ी मांगने पर गाली गलौज मारपीट पर उतारू हो जाता है

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत 250 जोड़ों का विवाह संपन्न।

शाहजहापुर।

प्रदेश सरकार के मा. केबिनेट मंत्री वित्त व संसदीय कार्य  सुरेश कुमार खन्ना जी के मुख्य आतिथ्य में रोज़ा मंडी स्थल में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत 250 जोड़ों का विवाह संपन्न कराया गया, जिसमें 238 हिंदू एवं 12 जोड़े अल्पसंख्यक/मुस्लिम समुदाय के रहे।कार्यक्रम का शुभारंभ मा.मंत्री श्री खन्ना जी,राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार सहकारिता श्री जेपीएस राठौर जी ,मा. विधायक कटरा श्री वीर विक्रम सिंह प्रिंस जी व जिलाधिकारी महोदय द्वारा माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।

अपने संबोधन में मा. मंत्री श्री सुरेश कुमार खन्ना जी ने कहा कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना यह किसी विशेष समुदाय वर्ग का नहीं अपितु सभी वर्गों के गरीब लाभार्थियों का है। न्होंने उदाहरण देकर बताया कि मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना के द्वारा जन्म से पढाई पूरी होने तक सरकार15 हज़ार रुपए 6 चरणों मे देती है जिसमें कन्या जन्म पर 2 हज़ार रुपये मिलते हैं पहले बेटा होने पर ही मिठाई बाँटी जाती थी अब बेटी होने पर भी सरकार 2 हज़ार रुपये देती है।अब लड़की पैदा होना सौभाग्य की बात है, सरकार पढाई के लिए भी पैसा देरही पढाई पूरी होने पर मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में शादी भी करा रही,ओर रोजगार के किये स्वयं सहायता समूहों द्वारा 1 करोड़ महिलाओं को जोड़ा जा रहा जिसमे 5 से 10 हज़ार का मानदेय व अनुदान भी मिलता हैअतः सरकार ने ऐसी व्यवस्था की हैकन्या सुमंगला योजना व मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना दो योजनाएं बहुत लोकप्रिय योजनाएं हैं।उन्होंने सभी नव युगलों को बधाई व शुभकामनाएं दीं।

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह के अन्तर्गत 51 हजार रुपये प्रति जोड़े के हिसाब से खर्च किए जाने का प्रावधान है, इसमें 35 हजार रुपये वधू के खाते में, 10 हजार रुपये का विभिन्न प्रकार का उपहार जिनमे एक जोड़ी चांदी की पायल, सीलिंग फैन, कुकर,2 जोड़ी बिछुआ, वधू के लिए2 साड़ी वर हेतु एक जोड़ी सूट व ट्राली बैग एवं 6 हजार रुपये प्रति जोड़े के हिसाब से आयोजन खर्च में शामिल हैं।इस शुभ अवसर पर मा. मंत्री  जेपीएस राठौर, मा.विधायक बीर विक्रम सिंह प्रिंस ,तिलहर विधायक श्रीमती सलोना कुशवाह जी,जिला पंचायत अध्यक्ष  मति ममता यादव,राज्य सफाई कर्मचारी आयोग अध्यक्ष  सुरेंद्र नाथ वाल्मीकि,नगरायुक्त  संतोष कुमार शर्मा जिला समाज कल्याण अधिकारी  राजेश कुमार,जिला प्रोबेशन अधिकारी गौरव मिश्रा, जिला कृषि अधिकारी  सतीस पाठक,जिलाध्यक्ष व नगर अध्यक्ष भाजपा,ब्लॉक प्रमुख व सभी जिले के प्रशासनिक अधिकारी आदि ने नव दम्पतियों को आशीर्वाद दिया।

व्यापार मंडल अध्यक्ष के प्रतिष्ठान पर हुई प्रधानमंत्री श्रम योगी मान धन योजना के तहत मीटिंग

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि लेबर इंस्पेक्टर भूरे लाल की अध्यक्षता में संपन्न हुई मीटिंग।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी जी ने हमेशा हर गरीब असहाय मजदूर के उनके परिवार के विकास के हित में योजना चलाई है इससे हर गरीब असहाय को बहुत बड़ी मदद मिलेगी :***सुखदेव सिंह

भाजपा सरकार गरीबों और असहायो के साथ है भाजपा सरकार ने हमेशा हर गरीब के हित में कार्य किया और करती है**गोल्डी

खुटार- शाहजहांपुर।

नगर के बंडा रोड पर स्थित गुरुनानक फिलिंग स्टेशन के स्वामी  व्यापार मंडल अध्यक्ष सुखदेव सिंह के प्रतिष्ठान पर मंगलवार को लेबर इंस्पेक्टर भूरेलाल की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री श्रम योगी मान धन योजना के तहत मीटिंग संपन्न हुई जिसमें लेबर इंस्पेक्टर भूरेलाल ने बताया की यह योजना पूरे भारतवर्ष सन 2019 से लागू है 

इसके अंतर्गत  फेरीवाले ,रिक्शा वाले, घरेलू श्रमिक, कृषि क्षेत्र में कार्यरत श्रमिक ,भूमिहीन श्रमिक, हथकरघा श्रमिक, ईट भट्ठे पर कार्यरत श्रमिक ,बोझा ढोने वाले, कूड़ा बीनने वाले, धोबी,एवं मोची आदि कर्मकार में कार्य करने वाले 18 से 40 वर्ष तक के सभी व्यक्तियों द्वारा उक्त योजना में सदस्यता प्राप्त करने के लिए नामांकन कराये जिसमें  आयु के आधार पर नियमित प्रथम मासिक अंशदान नकद जमा कर व शेष माह की प्रतिमाह बैंक खाते से अपने आप कटौती किए जाने तथा उसके बराबर केंद्र सरकार द्वारा भी नियमित मासिक अंशदान करते हुए अभिदाता की आयु 18 वर्ष पूर्ण होने के उपरांत ₹3000 पेंशन दिए जाने का प्राविधान है तथा यह योजना उनके लिये है

जो18 वर्ष से कम एवं 40 वर्ष से अधिक आयु का ना हो एवं उसकी मासिक आय ₹15000 से अधिक ना हो और जिसका बैंक में अपने नाम से बचत खाता हो इस योजना में परिवार के लिये भी अनेक फायदे हैं  जिसमें बीमा आदी सरकार की तरफ से तमाम योजना है। इस मीटिंग में लेबर इंस्पेक्टर भूरेलाल, व्यापार मंडल अध्यक्ष सुखदेव सिंह, व्यापार मंडल महामंत्री गुरसेवक सिंह(गोल्डी),जय किशन गुप्ता, बी पी सिंह ,व्यापार मंडल अध्यक्ष मलकीत सिंह मल्ली रामपुर कलां , अमर प्रकाश, अंकुश गुप्ता अभिषेक गुप्ता ,परवेज आदि तमाम व्यापारी शामिल हुए।

घायल युवक की उपचार के दौरान मौत,अज्ञात पर रिपोर्ट दर्ज

खुटार(शाहजहांपुर)।

क्षेत्र के गांव चतुरपुर निवासी युवक अपने चचेरे भाई के साथ खेत पर जा रहा था तभी किसी अज्ञात वाहन ने दोनो भाइयो को टक्कर मार दी जिससे दोनों भाई गंभीर रूप से घायल हो गए।हालत गंभीर होने पर दोनों को उपचार के लिए जिला अस्पताल रेफर किया किया गया था जहां उपचार के दौरान मंगलवार को एक की उपचार के दौरान मौत हो गई।

थाना क्षेत्र के गांव चतुरपुर निवासी मथुरा प्रसाद का पच्चीस वर्षीय पुत्र विजेंद्र कुमार अपने चचरे  भाई रामपाल के साथ 11 जून को अपने घर से बरगदिया गांव की ओर अपने खेत पर जाने के लिए निकला और तभी रास्ते मे खुटार चांदपुर रोड़ पर गांव नवदिया ओरीलाल मोड़ के पास सड़क के किनारे खड़े होकर आपस मे बातें करने लगे।तभी अचानक सामने से आ रहे किसी अज्ञात वाहन ने दोनो के टक्कर मार दी। जिससे दोनों भाई गम्भीर रूप से घायल हो गए।उधर से गुजर रहे राहगीरों ने मोबाइल से घटना की  सूचना इनके परिजनों को दी।

खबर मिलते ही दोनो घायलों के परिजन व ग्रामीण मौके पर पहुंचे और दोनो घायलो को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खुटार पर लेकर आये जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद दोनो की हालत गम्भीर होने के कारण दोनों को जिला अस्पताल शाहजहांपुर रेफर कर दिया था।जिला अस्पताल में दोनो का उपचार चलता रहा।हादसे में घायल रामपाल का एक पैर टूट गया था जिसमे राड पड़नी थी। परिजन रामपाल को लेकर किसी निजी अस्पताल लखीमपुर खीरी चले गए और उसे भर्ती करा दिया।

हादसे में दूसरे घायल विजेंद्र की हालत में कुछ भी सुधार नही हुआ और बीती शाम करीब सात बजे इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।मौत की सूचना जब विजेंदर के घर पहुँची तो घर मे कोहराम मच गया।पत्नी रेनू व पिता मथुरा प्रसाद और मां रेशमा देवी का रो रो कर बुरा हाल है।मथुरा प्रसाद के दो पुत्र व एक पुत्री है।सबसे बड़ी बेटी छाया की शादी हो चुकी है।और छोटा पुत्र धर्मेंद्र अभी अविवाहित है।विजेंद्र की शादी करीब आठ माह पूर्व बिहार प्रान्त के सहरसा जिला के भीमपुर निवासी रेनू के साथ हुई थी। सूचना मिलते ही उसकी पत्नी रेनू बेसुध हो गई और घर मे कोहराम मच गया।मृतक विजेंद्र के शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया है।मृतक विजेंद्र के पिता मथुरा प्रसाद ने अज्ञात वाहन के चालक के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज करने के लिये तहरीर दी है।

   

FROM AROUND THE WEB