देश के टॉप 10 जनपदों में बहराइच को मिला स्थान

नीति आयोग ने जारी की ओवर ऑल डेल्टा रैंकिंग

 
 स्वतंत्र प्रभात

 स्वतंत्र प्रभात 
 



बहराइच। आकांक्षात्मक जनपद बहराइच ने नीति आयोग द्वारा निर्धारित सूचकॉकों स्वास्थ्य एवं पोषण, शिक्षा, कृषि एवं जल संसाधन, वित्तीय समावेश, कौशल विकास और बुनियादी ढॉचा में उल्लेखनीय उपलब्धि अर्जित कर देश के 112 आकांक्षात्मक जनपदों की सूची में देश के टॉप 10 जनपदों में स्थान प्राप्त किया है। 

उल्लेखनीय है कि नीति आयोग ने जुलाई-अगस्त 2021 के सर्वे के आधार पर देश के अतिपिछड़े 112 जिलों की डेल्टा रैंकिंग जारी की गयी है। नीति आयोग द्वारा जारी ओवर ऑल डेल्टा रैंकिंग में यूपी के 07 जिलों को देश के टॉप 10 में जगह मिली है। 

नीति आयोग द्वारा जारी डेल्टा रैंकिंग में प्रदेश के 08 आकांक्षात्मक जनपदों में 07 जनपद बहराइच, सिद्धार्थनगर, सोनभद्र, श्रावस्ती, फतेहपुर, चित्रकूट व चंदौली देश के टॉप 10 जनपदों में शामिल हैं। नीति आयोग द्वारा निर्धारित सूचकॉकों में उल्लेखनीय उपलब्धि अर्जित करने पर जनपद बहराइच व चित्रकूट को विकास कार्यों के लिए अतिरिक्त बजट आवंटित किया जायेगा। 

जनपद द्वारा अर्जित की गयी इस उपलब्धि के लिए जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र द्वारा ज़िले के अधिकारियों द्वारा टीम भावना के साथ किये गये सार्थक प्रयासों की सराहना करते हुए सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों का आहवान किया कि अतिपिछड़े जनपद बहराइच के सर्वांगीण विकास के लिए इसी प्रतिबद्धता के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते रहें ताकि शीघ्र से शीघ्र बहराइच को विकसित जनपद के रूप में पहचान मिल सके।

FROM AROUND THE WEB