मां जगजननी की कृपा से भक्तों की होती है मुरादें पूरी

शारदीय नवरात्रि में मंदिर पर भक्तों का देखने को मिल रहा है
 
शारदीय नवरात्रि में मंदिर पर भक्तों का देखने को मिल रहा है

स्वतंत्र प्रभात

पनियरा, महराजगंज। पनियरा ब्लॉक से लगभग 10 किलो मीटर की दूरी पर स्थित ग्राम सभा गोनहा में गोनहा माता के नाम से एक सुप्रसिद्ध भव्य मंदिर है जहां दर्शन के लिए वर्ष भर भक्त आते रहते हैं परंतु शारदीय नवरात्रि में माता के मंदिर में अपार भीड़ देखने को मिलती है वैसे तो चैत्र रामनवमी में भी दर्शनार्थियों का मंदिर पर अपरम्पार भीड़ रहती है। तो वहीं इस शारदीय नवरात्रि में मंदिर पर भक्तों का देखने को मिल रहा है


 इस मंदिर के मुख्य पुजारी पंडित अरविंद तिवारी ने बताया कि इस मंदिर पर बहुत दूर-दूर से भक्त गण आते हैं और मां की कृपा से उनकी मुरादे पूरी होती हैं। इस मंदिर पर जो भी भक्त सच्चे मन से आते हैं मां उनकी मुराद पूरी करती हैं मां की महिमा भक्तों पर हमेशा बनी रहती है हर दुख का निवारण मां के इस मंदिर में होता है।

 उन्होंने कहा कि इस मंदिर पर राजनीति के भी बड़े-बड़े राजनेता अपनी मुराद लेकर आते हैं और मां उनकी मुराद पूरी करती हैं ऐसे में आने वाले भक्तों की भीड़ मां के मंदिर की लोकप्रियता की मिसाल है। इस मंदिर पर प्रख्यात पंडितों द्वारा मां का पाठ अनवरत चलता रहता है। मंदिर के आसपास पुष्प वाटिका भी है जो मंदिर की शोभा में चार चांद लगाती है और हमेशा पुष्पों से सुशोभित करती रहती है।
 

FROM AROUND THE WEB