अराजक तत्वों ने मूर्ति को दोबारा किया क्षतिग्रस्त

डॉ भीमराव अंबेडकर प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने का मामला सामने आया
 
 अराजक तत्वों ने मूर्ति को दोबारा किया क्षतिग्रस्त
डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा के चेहरे पर किसी नुकीले धातु से रगड़ दिया

भीटी अंबेडकर नगर। डॉ भीमराव अंबेडकर प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने का मामला एक बार फिर सामने आया है जहां अभी दो माह पहले अज्ञात अराजक तत्वों द्वारा उसी मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। पुलिस को लिखित शिकायत के बाद भी अराजक तत्वों के खिलाफ कोई कार्यवाही ना होने से घटना को दोबारा अंजाम दिया। मामला अहिरौली थाना क्षेत्र अंतर्गत हृदय पुर गांव का है। पूर्व में क्षतिग्रस्त मूर्ति को थाना अध्यक्ष द्वारा सही कराया गया था।

वही सोमवार की रात अज्ञात अराजक तत्वों ने माहौल बिगाड़ने के लिए दोबारा डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा के चेहरे पर किसी नुकीले धातु से रगड़ दिया तथा कान को भी तोड़ दिये थे। सुबह ग्रामीणों को मूर्ति क्षतिग्रस्त होने की जानकारी होने पर आसपास के क्षेत्रों में आक्रोश व्याप्त हो गया।

 सूचना पर पहुंचे थाना प्रभारी रविंद्र प्रताप सिंह ने घटनास्थल का जायजा लेते हुए आक्रोशित ग्रामीणों को शांत कराया। बाद में एसडीएम भीटी दीपक वर्मा व क्षेत्राधिकारी भीटी रुक्मणी वर्मा ने गांव पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया। ग्रामीणों ने अज्ञात अराजक तत्वों के खिलाफ अंबेडकर प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने का आरोप लगाते हुए एफ आई आर दर्ज करने की मांग की है। पूर्व में छतिग्रस्त मूर्ति के मामले में लिखित शिकायत पत्र के बाद भी पुलिस ने मुकदमा  पंजीकृत नहीं किया था।

FROM AROUND THE WEB