महानवमी पर भक्तों ने माता की भक्ति में लीन होकर लिया आशीर्वाद

सुबह से ही नेपालगंज स्थित बागेश्वरी मंदिर में जाने वाले भक्तों की भीड़ देखी जा रही है वही पंडालों में भी भक्त विशेष अराधना में जुटे हैं. 
 
सुबह से ही नेपालगंज स्थित बागेश्वरी मंदिर में जाने वाले भक्तों की भीड़ देखी जा रही है वही पंडालों में भी भक्त विशेष अराधना में जुटे हैं. 

 स्वतंत्र प्रभात 
 

रूपईडीहा बहराइच । गुरुवार को महानवमी पर विकासखंड नवाबगंज क्षेत्र अंतर्गत कस्बा रूपईडीहा सहित ग्रामीण क्षेत्रों में पूजा अर्चना हो रही है । महानवमी के दिन देवी दुर्गा के मां सिद्धिदात्री की अराधना होती है । सुबह से ही नेपालगंज स्थित बागेश्वरी मंदिर में जाने वाले भक्तों की भीड़ देखी जा रही है वही पंडालों में भी भक्त विशेष अराधना में जुटे हैं. 


रूपईडीहा के तमाम अन्य मंदिरों में भक्तों ने माता की भक्ति में लीन होकर आशीर्वाद लिया।शारदीय नवरात्र की नवमी तिथि पर दुर्गा पूजा पंडालों सहित घरों में पूरे विधि-विधान के साथ परंपरागत कन्या पूजन किया गया । 


मां भगवती के नौ स्वरूपों की प्रतीक नौ कन्याओं और एक बटुक भैरव की पहले पूजा-अर्चना की गई उसके बाद ब्रत रखने वाले भक्तों ने अपने हाथों से कन्याओं को भोजन कराकर दक्षिणा के साथ उनकी विदाई की। 


इस दौरान मंदिर में पहुंची अन्य कन्याओं को भी उसी श्रद्धाभाव से भोजन कराया गया और विदाई की गई। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल रुपईडीहा इकाई के महामंत्री व भारतीय जनता पार्टी जिला बहराइच किसान मोर्चा कोषाध्यक्ष संजय कुमार वर्मा ने कहा कि मातृशक्ति की आराधना हमारे देश की संस्कृति है। इसीलिए नवरात्र के नवें दिन कन्या पूजन का विधान है।
 

FROM AROUND THE WEB