चैतन्य नव देवियों की मनमोहक झांकी देख मुग्ध हुए भक्त

मनमोहन झांकी की परस्तुति देख श्रद्धालु देर रात तक भक्तिरस का आनंद उठाते रहे।
 
 मनमोहन झांकी की परस्तुति देख श्रद्धालु देर रात तक भक्तिरस का आनंद उठाते रहे।

 स्वतंत्र प्रभात 
 

पडरौना,कुशीनगर


पडरौना ब्लाक के ग्राम सभा धर्मपुर बुजुर्ग मे ब्रह्मकुमारीज के तत्वावधान में नवरात्रि पर्व के अवसर पर दुर्गा पूजा का आयोजन हुआ।गांव के पंचायत भवन परिसर में आयोजित चैतन्य नव देवियों की मनमोहन झांकी की परस्तुति देख श्रद्धालु देर रात तक भक्तिरस का आनंद उठाते रहे।

इस ग्राम सभा में ब्रह्मकुमारीज ईश्वरीय विश्वविद्यालय माउंट आबू का सेवा केंद्र संचालित है।इसके संचालिका बीके मीरा दीदी जनसहयोग से धार्मिक समारोह का आयोजन किया है।समारोह के मुख्य अतिथि जिला जज अशोक कुमार सिंह ने दीप प्रज्वलित कर समारोह की शुरुआत की।


इसमे संस्था से जुड़ी बहनों ने मां दुर्गा के नव रुपो का जीवंत मंचन किया।बीच बीच मे लघु नाटक प्रस्तुत किया गया।जिसमें नशा के दुष्प्रभाव पर आधारित नाटक देख कर उपस्थित जनसमूह एक बार सोचने पर वाध्य हो गया।

 बीके मीरा दीदी ने नवरात्रि के अध्यात्मिक रहस्य को बताते हुए संदेश दिया कि नवरात्रि का त्योहार प्रतीक है उन अच्छाइयों का जो बुराइयों का वध कर देती है।असुर प्रतीक है दुष्प्रवृतियों का और हमारे मनोविकारों का।इस पावन अवसर पर हमें यह संकल्प लेना होगा की हम अपने भीतर सदप्रवृतियों को जागृत कर नकारात्मक विचारों और दुष्प्रवृत्तियों का नाश कर दें।


इस अवसर पर डा. रीता बरनवाल डा.शशि सिन्हा धीरेंद्र कुमार सिंह चंदन एडवोकेट किशोर यादव विनोद कुमार सिंह डा. सीमा ईश्वर चंद शिव जी जायसवाल मोहन यादव बीके स्मिता दीदी राधिका अमृता धर्मशिला हरिगोबिन्द छांगुर रणविजय राजेश आदि उपस्थित रहे।
 

FROM AROUND THE WEB