स्वच्छता के अभाव में लगा कूड़े का अंबार

ग्राम सभा भगवानपुर उर्फ भुलना में कोरोना वायरस को लेकर बिल्कुल भी संजीदा नहीं है।
 
 ग्राम सभा भगवानपुर उर्फ भुलना में कोरोना वायरस को लेकर बिल्कुल भी संजीदा नहीं है।

स्वतंत्र प्रभात

चौक, महराजगंज। मिठौरा ब्लॉक क्षेत्र के ग्राम सभा भगवानपुर उर्फ भुलना में जहां देश कोरोना वायरस के प्रति सरकार लगातार सफाई व्यवस्था को लेकर पहल कर रही है तो वहीं मिठौरा ब्लाक क्षेत्र के ग्राम सभा भगवानपुर उर्फ भुलना में कोरोना वायरस को लेकर बिल्कुल भी संजीदा नहीं है।


 उपरोक्त ग्राम सभा की सफाई व्यवस्था बद से बदतर तथा बदहाल पड़ी है। ग्राम सभा के गांव के प्राथमिक विद्यालय के बगल में कूड़े का ढेर लगा हुआ है। तथा जल जमाव भी हुआ है। जलजमाव के कारण ग्रामीणों में संक्रमण का खौफ पैदा कर रहा है तब पर भी सफाई कर्मचारी से लेकर सभी जिम्मेदार सफाई व्यवस्था में अपनी चुप्पी साधे हुए हैं। 

जहां एक तरफ सरकार द्वारा स्वच्छ भारत मिशन के तहत सर्वत्र स्वच्छता अभियान चलाकर साफ सफाई की व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए आमजन को जागरूक किया जा रहा है तो वहीं ग्राम पंचायत भगवान पुर उर्फ भुलना में सफाई कर्मी समेत सभी जिम्मेदार अपने कर्तव्य के प्रति लापरवाह बने हुए हैं।

 इसके चलते गांव में कूड़े का अंबार और गंदगी लगा हुआ है। वही ग्राम सभा में पानी निकासी के लिए बना नाली भी आधा टूटा हुआ है जिससे ग्रामीणों को संक्रमण का खतरा बना रहता है तथा जिम्मेदार मामले में अपनी चुप्पी साधे हुए हुए हैं।
 

FROM AROUND THE WEB