राशन पैकेट में मोदी-योगी बरकरार आचार संहिता का खुलेआम हो रहा उल्लंघन,

सरकारी राशन की दुकान पर बंट रहा PM और CM के फोटो लगे नमक, तेल के पैकेट

 
राशन पैकेट में मोदी-योगी बरकरार आचार संहिता का खुलेआम हो रहा उल्लंघन, 

स्वतंत्र प्रभात 
बाराबंकी। 

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। चुनाव आयोग के द्वारा चुनाव की तारीखों का ऐलान करने के साथ-साथ प्रभावी रूप से पूरे प्रदेश में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू कर दी गई है। बावजूद इसके लोग आदर्श आचार संहिता की उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे। सरकारी राशन की दुकान पर कोटेदार पीएम और सीएम के फोटो लगे नमक और तेल के पैकेट बांट रहा है. फोटो हाटाने के लिए चुनाव आयोग ने निर्देश भी दिए हैं। इसके बावजूद चुनाव आयोग के आदेश को दरकिनार कर आचार संहिता का उल्लंघन करते नजर आ रहे हैं। वहीं विपक्ष ने इस मामले पर भाजपा सरकार को घेरा है।

कोटेदार कर रहा खुलेआम आचार संहिता का उल्लंघन

मामला जनपद बाराबंकी शहर के कमरिया बाग का जहां पर कोटेदार के द्वारा कार्ड धारकों को राशन वितरित किया जा रहा है। राशन की दुकान में वितरित किया जाने वाला नमक और तेल के पैकेटों पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फोटो पहले से ही लगे हुए थे। इन्हें हटाने के लिए चुनाव आयोग ने निर्देश भी दिए हैं। इसके बावजूद राशन की दुकान पर मौजूद सैकड़ों कार्ड धारकों को पीएम की फोटो लगे नमक और तेल के पैकेट दिए जा रहे हैं।


सीएम और पीएम की फोटो लगी तेल के पैकेट के साथ कार्ड धारक।
निर्वाचन आयोग ने दिए थे हटाने के आदेश

बावजूद इसके कोटेदार मुकेश सिंह के द्वारा चुनाव आयोग के निर्देशों का उल्लंघन करते हुए मनमाने तरीके से सीएम और पीएम की फोटो लगे नमक और तेल की पैकेट ए कार्ड धारकों को वितरित किया जा रहा है। जिसको लेकर के स्थानीय लोगों ने इसका विरोध भी किया। इसे इतर कोटेदार के द्वारा चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए सीएम और पीएम की फोटो लगे नमक और तेल के पैकेट वितरित किए जा रहे हैं।

इस पूरे मामले को लेकर के शहर के पूर्ति निरीक्षक को इसकी जानकारी दी गई। सूचना के साथ ही पूर्ति निरीक्षक मौके पर पहुंचे और इस पूरे मामले को लेकर गंभीरता से पैकेटों को बदलवाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करने की बात कही है।

विपक्ष ने किया हमला

कांग्रेस पार्टी के जैदपुर विधानसभा के प्रत्याशी तनुज पुनिया ने कहा कि भाजपा सरकार चुनाव आयोग का आदेश दर किनारे कर राशन की दुकानों पर जिस तरह से पैकेटों के माध्यम से प्रचार प्रसार कर रही है। बहुत निंदनीय है इस पर कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए।

वहीं दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी के पूर्व कैबिनेट मंत्री अरविंद सिंह गोप ने भी भाजपा सरकार पर हमला बोला है। गोप ने कहा भाजपा आचार सहिंता की परवाह नहीं करती है। इसीलिए सरकारी राशन की दुकानों के माध्यम से प्रचार करवा रही है। इस पर चुनाव आयोग को संज्ञान लेना चाहिए और जिम्मेदारों पर कार्रवाई करनी चाहिए।

FROM AROUND THE WEB