कुर्मी महासभा ने जातिगत आधार पर जनगणना की माग किया

 
स्वतंत्र प्रभात

स्वतंत्र प्रभात 
 

बस्ती जिले में कुर्मी महासभा ने किया जातिगत जनगणना की मांग, सौंपा ज्ञापनारतीय कुर्मी महासभा जिलाध्यक्ष डा. वी.के. वर्मा के नेतृत्व में महासभा पदाधिकारियों  को जिलाधिकारी के प्रशासनिक अधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा। मांग किया कि ओबीसी जातिगत जनगणना कराया जाय।ज्ञापन में कहा गया है कि ओबीसी वर्ग वर्षो से सामाजिक अन्याय एवं प्रताड़ना का शिकार है, ऐसी स्थिति में मुख्य धारा में लाने के लिये उसकी वास्तविक स्थिति का अध्ययन किया जाना आवश्यक है।

  महासभा ने मांग किया है कि 2021 के जनगणना में ओबीसी की जातिगत  जनगणना भी कराया जाय। इससे ओबीसी समाज को सरकार द्वारा बनाये जाने वाली नीतियों से अधिकतम लाभ प्राप्त हो सकेगा। यदि केन्द्र सरकार  ओबीसी की जातीय जनगणना नहीं कराती है तो भारतीय कुर्मी महासभा अन्य ओबीसी संगठनों के साथ संघर्ष करने को बाध्य होगी।

ज्ञापन सौंपने वालों में भारतीय कुर्मी महासभा के शीतला पटेल, विनय कुमार, आर.के. सिंह, राधेश्याम चौधरी, कृष्णचन्द्र चौधरी आदि शामिल रहे। बैठक में उन्होंने आबकारी विभाग द्वारा संचालित 28 अगस्त से 06 सितम्बर तक अभियान की समीक्षा किया तथा प्रवर्तन कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। बैठक में आई.जी. अनिल कुमार राय, जिलाधिकारी श्रीमती सौम्या अग्रवाल, दिव्या मित्तल, दीपक मीना, पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव, डा0 कौस्तुभ एवं पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थनगर उपस्थित रहे।

FROM AROUND THE WEB