नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों का एक दिवसीय परिचयात्मक प्रशिक्षण

 
स्वतंत्र प्रभात

स्वतंत्र प्रभात 
 

 अयोध्या।

 पंचायती राज विभाग द्वारा आयोजित अमानीगंज ब्लाक मुख्यालय पर नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों का एक दिवसीय प्रशिक्षण जिला पंचायत राज अधिकारी शीतला सिंह की अध्यक्षता में शुरू हुआ। प्रशिक्षण का आयोजन दो चरणों में आयोजित किया जाना है। प्रथम चरण का प्रशिक्षण बुधवार को ब्लॉक सभागार में 41 ग्राम प्रधानों की ट्रेनिंग के साथ शुरू हुई। 

लेकिन प्रशिक्षण में प्रधान कम बल्कि उनके प्रतिनिधियों ने प्रशिक्षण लिया जिस पर डीपीआरओ ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए भविष्य में स्वयं ग्राम प्रधान बैठक व प्रशिक्षण में उपस्थित रहने के लिए एडीओ पंचायत शिव कुमार चौबे को निर्देशित किया।

 ट्रेनिंग में लखनऊ से आए ट्रेनरो ने ग्राम पंचायत में ग्राम पंचायत निधि से होने वाले कार्य, ग्राम प्रधानों के अधिकारों व उनके दायित्वो के बारे में बताते हुए गांव के समग्र विकास के साथ साथ डिजिटल भुगतान के बारे में भी बताया । कुछ प्रधानों ने सवाल भी पूछे जिसका जवाब डीपीआरओ ने खुद दिया । कार्यक्रम का संचालन ग्राम पंचायत अधिकारी हरेंद्र सिंह ने किया इस मौके पर दीपक कुमार डीसीएसबीएम , उपेन्द्र तिवारी डीपीएम , ब्लाक प्रमुख श्री देवी, प्रमुख प्रतिनिधि पवन सिंह, ग्राम प्रधान बिरौली झाम साधना देवी, अजीत सिंह ,अजीत गुप्त ,ऋतुराज पांडेय , शीतला बाजपेई समेत ग्राम प्रधान मौजूद रहे।

FROM AROUND THE WEB