पार्षद पति की दबंगई के सामने पुलिस प्रशासन हुआ लाचार

 नहीं हो पाई जब्तीकरण की कार्यवाही बैरंग लौटी नगर निगम अतिक्रमण की टीम 

 
स्वतंत्र प्रभात

स्वतंत्र प्रभात 

 जिस जनता ने अपना कीमती वोट देकर पार्षद बनवाया हो ।और शहर के विकास की उम्मीद की हो। वह पार्षद पति सरकारी जमीन रोड का अतिक्रमण करता हो। वह स्मार्ट सिटी बनवाने का क्या सहयोग कर सकता है  ? यह बात स्थानीय जनता भी अछि तरह जान चुकी है ।  वह भी अपने वार्ड को छोड़कर अन्य बार्ड पर । जो प्रशासन पुलिस के सामने कानून को ठेंगा दिखाता  हो । वह व्यक्ति जनता का कैसे भला कर सकता है  

मेयर के सपनों को कैसे साकार करा सकता है ? जिसकी दबंगई से कानून भी लाचार हो गया हो ।  वह शासन-प्रशासन की क्या मदद कर सकता है । जो जनता को भी अतिक्रमण करने का पाठ पढ़ाता हो । वह पार्षद पति कहलाने लायक नहीं है । 

आगरा ऐसा देखने को पहली बार मिल रहा है । जो पार्षद कानून को ठेंगा दिखाकर जबरन सरकारी जमीन पर कब्जा कर रहा है । मामला  थाना रकाब गंज के अंतर्गत छीपीटोला चौराहे के पास का है । अरिहंत इंटरप्राइजेज के प्रोपराइटर  निशांत  जैन का कहना है । कि रोड की साइड पट्टी फुटपाथ पर गिरीश चंद जैन, रोहित जैन , अमित जैन ने  नाजायज रूप से अतिक्रमण कर रखा है ।

हमारे साथ साथ रोड पर चलने वाले वाहन अक्सर भीड़ में फस जाते हैं । और रोड पर जाम की भयंकर स्थिति पैदा हो जाती है । वही हमारी दुकानों के सामने अतिक्रमण कर हमारे निकलने का रास्ता भी बंद कर दिया है । जबकि पूर्व में नगर निगम ने अतिक्रमण हटवा कर , इन्हें दोबारा अतिक्रमण न करने की चेतावनी दी थी । और अतिक्रमण ना होने की जिम्मेदारी संबंधित थाने को दी थी ।

बावजूद इसके उक्त लोगों ने एवं दबंग बीजेपी पार्षद पति प्रवीण जैन ने दोबारा नगर निगम की खाली पड़ी सड़क पटरी पर अतिक्रमण कर कब्जा कर लिया है । जिसके सड़क पर चलने वालों की भीड़ से यहां आए दिन जाम की स्थिति बनी रहती है । और सड़क दुर्घटना का भय व्याप्त रहता है । जब हम अतिक्रमण हटाने की बात करते हैं तो हमें जान से मरने की धमकी दी जाती है । 

चुकि मेरे भाई  और पिताजी के पेरो मे स्टील की सरिया पडी हैं  जो बिक्लांग स्तिथी  मे है। शिकायत करने पर नगर निगम अतिक्रमण टीम ने  संज्ञान लेकर  नगर निगम की प्रवर्तन टीम को मौके पर भेजा । लेकिन पार्षद पति ने दबंगई दिखाकर , नगर निगम की टीम प्रवर्तन दस्ते को  बैरंग भेज कर नहीं करने दिया सामान का जब्तीकरण । स्थानीय लोगों का कहना है ।

कि जब नगर निगम की टीम रोड की खाली पड़ी पटरी की जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने आई , तो दबंग पार्षद पति प्रवीण जैन ने कानून को बलाए ताक पर रखकर  ड़हाए  गए सामान को जब्तीकरड नहीं करने दिया । और नगर निगम के अधिकारियों के साथ काफी हद तक बदसलूकी करने पर उतारू हो गए ।

ऐसे दबंग पार्षद पति पर जो सरकारी पटरी पर अतिक्रमण कर जनता के भले का भगवा चोला पहनकर अतिक्रमण में लिप्त है। उन पर क्या कार्यवाही होती है । यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा । या इसी तरह दबंगई से रोड पर सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कब्जे होते रहेंगे ।

FROM AROUND THE WEB