एहसास फूड बैंक की तरफ से जरूरतमंदों को वितरित किया गया राशन किट

जो व्यक्ति परमार्थ के कार्यों में लगा रहता है वह सच्चा ईश्वर भक्त राजेश तिवारी   

 
स्वतंत्र प्रभात


स्वतंत्र प्रभात 

रामसनेहीघाट बाराबंकी।  उत्तर प्रदेश एहसास फूड बैंक बाराबंकी इकाई द्वारा क्षेत्र के यतीम ,जरूरतमंद 70 बच्चों को 47 वें माह का राशन किट प्रभारी खंड विकास अधिकारी   राजेश तिवारी व अवर अभियंता चेतराम  व चाइल्ड लाइन की टीम द्वारा बनीकोडर ब्लॉक परिसर में वितरण किया गया। 

     बनीकोडर क्षेत्र के 45 बच्चों व बंकी हरख रामनगर क्षेत्र के 25 बच्चों को शहर के शिव बिहार कॉलोनी में कुल 70 लाभार्थियों को राशन किट प्रदान की गई। इस मौके पर एडीओ आईएसबी राजेश तिवारी ने कहा बहुत कम लोग ही होते हैं जो समाज के लिए कार्य करते हैं और जो व्यक्ति परमार्थ के कार्यों में लगा रहता है वह सच्चा ईश्वर भक्त है। ईश्वर उसकी हमेशा मदद करता है जो दूसरों की मदद के लिए लगा रहता है।

फ़ूड बैंक के संयोजक व चाइल्ड लाइन के निदेशक रत्नेश कुमार ने बताया कि यह फ़ूड बैंक समाजसेविका डॉ0 शचि सिंह के सहयोग से संचालित हो पा रहा है, उनके परिश्रम से दान प्रेमियों द्वारा दान में मिले खाद्यान्न को एकत्र कर आप तक पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है। हम अपने जनपद वासियों से अपील करते हैं कि जरूरतमंद की मदद के लिए राशन दान करें। चाइल्डलाइन टीम लीडर ने बच्चों को शिक्षा के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि मेहनत से पढ़ाई कर के ही बच्चे डॉक्टर अध्यापक पुलिस अधिकारी बनते हैं इसलिए सभी बच्चों को मेहनत से पढ़कर अपने लक्ष्य को हासिल करना चाहिए। 

     अवर अभियंता चेतराम ने कहा कि जो समाज के सक्षम लोग हैं उन्हें भी आगे आकर ऐसे जरूरतमंद बच्चों महिलाओं की मदद करनी चाहिए क्योंकि हमारा समाज हमारा परिवार है और हमें अपने परिवार के लिए जो संभव मदद हो सके करनी चाहिए तभी देश तरक्की करेगा। टीम सदस्य अखिलेश कुमार ने बच्चों वा लाभार्थियों से बात किया और अपने अपने घर के आस-पास साफ सफाई रखने के लिए कहा बारिश में जमे हुए पानी के रोगों से बचने के बारे में बताया

इस अवसर पर बच्चों और महिलाओं को राशन किट वितरण कराने में ग्राम प्रधान काशीपुर व प्रधान संघ मंत्री विनय पाण्डेय चाइल्डलाइन टीम से अवधेश कुमार ,अखिलेश कुमार , अंजलि जायसवाल ,वंदना, राम कैलाश आदि लोगों का योगदान रहा।

FROM AROUND THE WEB