औराई विधायक ने किया मां भगवती के जागरण का शुभारंभ, देर रात तक झूमते रहें भक्तगण ।

भजन गायक विजय सांवरिया और भोजपुरी गायक अजय दुबे टीम ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुत किये भजन ।

 
औराई विधायक ने किया मां भगवती के जागरण का शुभारंभ, देर रात तक झूमते रहें भक्तगण ।

स्वतंत्र प्रभात 

ए. के. फारूखी (रिपोर्टर)

ज्ञानपुर भदोही ।

 क्षेत्र के मुड़ियापुर चकिया गांव में श्री नव बाल दुर्गा पूजा समिति के द्वारा बुद्ववार को आयोजित मां भगवती जागरण में रात भर श्रोता झूमते व जयकारे लगाते रहे। जागरण का शुभारंभ औराई विधायक (पुर्व मंत्री) दीनानाथ भास्कर व विजय पांडेय कृषि मंत्रालय भारत सरकार और निवर्तमान जिला अध्यक्ष हौसिला प्रसाद पाठक ने दीप प्रज्जवलित कर किया। इस दौरान औराई विधायक दीनानाथ भास्कर ने कहा कि नवरात्रि हमें संगठित और एकजुट होकर देश और समाज की रक्षा करने की प्रेरणा देता है। कृषि मंत्रालय भारत सरकार के आलाधिकारी विजय पांडेय ने कहा कि देवी के अनेकों रूप हैं। विद्या के लिए मां सरस्वती, शक्ति के लिए मां दुर्गा, धन के लिए मां लक्ष्मी जी समेत अनेकों रूपों में इनकी पूजा की जाती है। कहा कि नवरात्र के पावन दिनों में मां दुर्गा के नौ रूपों की पूजा करते है।

 निवर्तमान जिला अध्यक्ष हौसिला प्रसाद पाठक ने कहा कि मां दुर्गा सर्वोच्च शक्ति की प्रतीक है। जो सृष्टि में नैतिकता सत्यता एवं धार्मिकता को बनाए रखती है। देवी का यह रूप नारी और रचनात्मक ऊर्जा का अवतार है। मां विनाशक रूप में नवसृजन को सशक्त बनाने वाली है। मां समाज एवं विचारों में व्याप्त बुराइयों को समाप्त करती हैं। इसके बाद भजन गायक विजय सांवरिया और भोजपुरी गायक अजय दुबे टीम द्वारा चलो बुलावा आया है माता ने बुलाया है, मैया तेरे दिवाने है 

हम, मां कि चुनरियां घर घर बरसे तथा वाराणसी से पधारी गायिका पूजा ने दुनिया चले न श्रीराम के बीना श्रीराम जी चले न हनुमान के बिना, प्यारा सजा है तेरा द्वार भवानी तो चुनरी के रंग लाली हमार मइया आदि एक से  बढकर एक देवी गीतों पर युवा देर रात तक थिरकते रहें। देर रात कलाकारों ने एक से बढ़कर एक भजन प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में  ज्ञानपुर क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार सिंह,चौकी प्रभारी असनांव कृष्णा राय, ग्राम प्रधान सुरेश यादव आदि लोग रहें। कार्यक्रम का समापन श्री नव बाल दुर्गा पूजा समिति के प्रबंधक योगेश कुमार पांडेय,अध्यक्ष धनेश पांडेय ,कोषाध्यक्ष बलराम पांडेय, सोनू पांडेय, मोनू पांडेय, चंदन पांडेय सहित समिति के सभी पदाधिकारियों द्वारा कार्यक्रम को सम्पन्न कराया गया।


 

FROM AROUND THE WEB