ग्राम पंचायत महासंघ उपाध्यक्ष ने कराया भगवती जागरण एवं भंडारा

भगवती जागरण में विरहा गायकों ने अवधी भाषा में महामाई का गुणगान किया।
 
भगवती जागरण में विरहा गायकों ने अवधी भाषा में महामाई का गुणगान किया।

 स्वतंत्र प्रभात 
 

बाराबंकी-

फतेहपुर-तहसील रामनगर क्षेत्र के ग्राम थाल-खुर्द में पंचायत महासंघ के तत्वाधान में नवरात्रि के उपलक्ष्य में मंगलवार रात मां भगवती का जागरण बड़ी धूमधाम से मनाया गया।      हर वर्ष की भांति महामाई का गुणगान तहसील क्षेत्र रामनगर के थाल-खुर्द में बडे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। जहां पर ग्राम पंचायत महासंघ के उपाध्यक्ष उमेश चौहान परिवार ने महामाई की ज्योत प्रज्ज्वलित की।

 नवरात्रि कार्यक्रम में आये हुए सभी श्रद्धालुओं ने महामाई का गुणगान करते हुए सभी लोगों ने श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए मातारानी से विश्व कल्याण की कामना की। महासंघ के प्रदेश मुख्य संगठन मंत्री ध्रुव सिंह ने बताया कि मां के भक्तों के सहयोग से प्रत्येक वर्ष भगवती जागरण करवाया जाता है, सर्वप्रथम पुरोहित ने नवग्रह और सर्वदेव पूजन संपन्न कराया। इसके बाद महामाई की ज्योति प्रचंड हुई। भगवती जागरण में विरहा गायकों ने अवधी भाषा में महामाई का गुणगान किया।


 भगवती जागरण में प्रदेश महासचिव बलवान सिंह यादव संगठन के तहसील फतेहपुर प्रभारी सत्यजीत वर्मा ने माता रानी के चरणों में सुख शांति के लिए प्रार्थना की। इस पावन अवसर पर महासंघ के उपाध्यक्ष ने महासंघ के सभी कार्यकर्ताओं को चुनरी भेंट कर उन्हें सम्मानित किया। भंडारे में श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। जागरण के मध्यांतर के पश्चात तारा रानी की कथा सुनाई गई।


 सुबह जागरण की आरती के बाद यजमानों ने कन्या पूजन करके प्रसाद वितरित किया। इस अवसर पर रामसूरज चौहान, अमरेश चौहान, रणजीत चौहान, बाल गोविंद यादव, विजय यादव, मन्ना चौहान सहित आदि लोग मौजूद रहे।
 

FROM AROUND THE WEB